UP Police Constable Exam Date 2024: पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की तिथि जारी, 20 या 21 जून को होगी परीक्षा

UP Police Constable Exam Date 2024: पुलिस कांस्टेबल एग्जाम की तिथि जारी, 20 या 21 जून को होगी परीक्षा

UP Police Constable Bharti 2024 Re - Exam Date Declared

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा की तिथि को लेकर बड़ी खबर चयन आयोग की तरफ से सामने आ रही है। यह खबर पुलिस कांस्टेबल भर्ती की तैयारी कर रहे हैं अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। सोशल मीडिया में 20 व 21 जून को री एग्जाम को लेकर नोटिस वायरल हो रहा है। यह दावा किया जा रहा है कि यह नोटिस उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल चयन आयोग की तरफ से जारी किया जा रहा है। Police Constable Re - Exam Notice को लेकर क्या सच्चाई है। सारी जानकारी इसलिए के माध्यम से आपके साथ साझा किया जा रहा है।

UP Police Bharti 2024 Re - Exam Date Latest Update

पुलिस भर्ती री एग्जाम का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए चयन आयोग की तरफ से बड़ी ख़बर सामने आईं है। बड़ी खबर जानने से पहले पुलिस भर्ती के पेपर लीक मामले में पर बात कर लेते हैं। 17 तथा 18 फरवरी को पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा का आयोजन किया गया था। परीक्षा दो पालियों में निर्धारित की गई थी। पुलिस भर्ती की परीक्षा शुरू होने से पहले पेपर लीक की खबर सामने निकलने लगी। पुलिस चयन आयोग ने इसकी जांच पड़ताल करने के बाद यह मामला कोर्ट तक चला गया है। मुख्यमंत्री योगी सरकार का कहना है कि Police Constable Bharti Re Exam 6 महीने के अंदर सम्पन्न कराई जाएगी। लेकिन अभी हाल ही में सोशल मीडिया पर एक नोटिस ट्रेंड कर रहा है। जिस पर 20 व 21 जून को री एग्जाम करवाने की पोस्ट की गई है। आईए जानते हैं इस नोटिस पर कितनी सच्चाई है।

Police Constable Vacancy 2024 Today News Update

पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी का नोटिस के बारे में बात कर लिया जाए तो यह नोटिस कई दिनों से सोशल मीडिया के टॉप पर ट्रेंड कर रहा है। कई लोग इस वैकेंसी के नोटिस को लेकर यह पुष्टि कर रहे हैं कि नोटिस ऑफिशियल है। लेकिन आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता दें कि यह नोटिस पुलिस कांस्टेबल वैकेंसी की ऑफिशल वेबसाइट के द्वारा नहीं जारी किया गया है। कई लोग इस फेक नोटिस को सच बताने की कोशिश में लगे हुए हैं। अगर इस नोटिफिकेशन की बात कर ली जाए तो यह नोटिस फेक नोटिस। अभी तक पुलिस भर्ती के री एग्जाम की डेट की पुष्टि नहीं की गई है। अगर परीक्षा तिथि की नोटिस जारी भी किया जाता है तो पुलिस कांस्टेबल की ऑफिशल वेबसाइट के माध्यम से यह नोटिस जारी होगा। इसके अलावा जिन लोगों ने इस वैकेंसी का पेपर लीक किया है। उनमें से कुछ लोग पकड़े जा चुके हैं। उनकी जानकारी नीचे दी गई है।

UP Police Constable New Exam Date 2024 

मुख्यमंत्री योगी सरकार 6 महीने के अंदर इस भर्ती का पेपर करवाने का दावा कर रही है। लेकिन अभी हाल ही में UP Board Exam Class 12th का पेपर भी लीक हो चुका है। सभी अभ्यर्थियों का कहना है कि ऐसे ही पेपर लीक का कार्यक्रम चलता रहेगा तो अभ्यर्थियों के भविष्य का क्या होगा। पेपर लीक के मामले को लेकर सरकार कड़ी कार्यवाही करने का आदेश दिया है। लेकिन अब दोबारा पेपर लीक न हो इसके लिए सरकार योजना बना रही है। अभी हाल ही में पेपर लीक मामले पर कुछ आरोपी गिरफ्तार हुए हैं। जिन पर अभी जांच पड़ताल चल रही है जैसे ही क्लियर होता है कि वहीं आरोपी है। जिन्होंने पेपर लीक किया है उनकी जानकारी हमारी वेबसाइट के माध्यम से जल्द से जल्द आपके साथ शेयर कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post