UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में नई नियमावली के वजह से सुपर टेट परीक्षा में बड़ा बदलाव

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती में नई नियमावली के वजह से सुपर टेट परीक्षा में बड़ा बदलाव

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : आपको बताने की उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन को लेकर काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है। अगर आप भी उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए इंतजार कर रहे हैं। तो होली के अवसर पर यह बहुत ही बड़ा अपडेट देखने को मिला है। हालांकि UP Prathmik Shikshak Bharti को लेकर एग्जाम को लेकर नई नियमावली के तहत काफी बड़े बदलाव की सूचना भी प्राप्त हो रही है। जो कि आप सभी को यह पूरा अपडेट जानना जरूरी है। कि उत्तर प्रदेश में लाखों डीएलएड और बीटीसी और सीटेट पास अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती के विज्ञापन का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। हालांकि पूरी जानकारी आज की इस लेख के माध्यम से आपके साथ साझा किए जाने वाली है। हालांकि उत्तर प्रदेश में अगर आप New Shikshak Bharti के लिए इंतजार कर रहे हैं। तो इस जानकारी को विस्तार पूर्वक अवश्य पढ़ें।

नई नियमावली को लेकर नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती पर बड़ी खबर ( up primary teacher vacancy 2024 news )

यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नए-नए में वाली पर काफी बड़ी खबर देखने को मिली। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि उत्तर प्रदेश में नए शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन संपूर्ण तरीके से हो चुका है। शिक्षा सेवा चयन आयोग में सदस्यों की नियुक्ति हो चुकी है। और अध्यक्ष की नियुक्ति भी कर दी गई है। आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर लाखों उम्मीदवारों का जो इंतजार बना हुआ था वह अब समाप्त हो चुका है। लेकिन प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर होली के बाद शिक्षा सेवा चयन आयोग में बड़ी बैठक होने वाली है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जो बैठक होगी इस बैठक के माध्यम से क्लियर कर दिया जाएगा। कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन कब जारी किया जाएगा। और कितने पदों पर भारती का विज्ञापन जारी होगा और नई शिक्षा नियमावली क्या लागू होगी और फिर पुराने पैटर्न पर ही सुपरहिट या एग्जाम कराया जाएगा। हालांकि नई नियमावली को लेकर भी काफी बड़ा अपडेट देखने को मिलने वाला है।

नई नियमावली जारी होने पर सुपर टेट के लिए बदलाव एग्जाम पैटर्न व सिलेबस ( up super TET notification 2024 latest update ) 

उत्तर प्रदेश में नई शिक्षा नियमावली अगर जारी होती है तो सुपर टेट के लिए बहुत सारे बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। एक्जाम पैटर्न सिलेबस में भी काफी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बताने की शिक्षा नियमावली जारी किया जा सकता है। हालांकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए चयन प्रक्रिया में भी बदलाव देखने को मिल सकता है। हालांकि या अभी सिर्फ बातें मंथन तक ही सीमित है। अभी जमीनी धरातल पर ऐसा कुछ भी देखने को नहीं मिला है। एसएमएस सभी अभ्यर्थी काफी परेशान नजर आ रहे हैं। परंतु परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से जो बैठक होने जा रही है इस बैठक के माध्यम से क्लियर कर दिया जाएगा। कि प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर आखिर स्थितियां क्या रहने वाली हैं।

नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती इतने पदों पर हो सकती है जारी ( Up Super Tet Vecancy 2024 Latest Update )

आपको बताने की उत्तर प्रदेश में प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लाखों पद रिक्त पड़े हुए हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश में जितने भी प्राथमिक विद्यालय हैं। यहां पर काफी ज्यादा पद रिक्त पड़े हुए हैं। पूरे 75 जिलों में लगभग 126000 से अधिक पद रिक्त पड़े हुए हैं। हालांकि इसके लिए विज्ञापन जारी करने के लिए अभ्यर्थी लगातार मांग कर रहे हैं। वहीं पर शिक्षा सेवा चयन आयोग के गठन होने के बाद अभ्यर्थियों को उम्मीद काफी ज्यादा पड़ चुकी है हालांकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती उत्तर प्रदेश में देखने को मिलने वाली है। और उत्तर प्रदेश में लाखों व्यक्तियों को जो इंतजार है। प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर वह जल्द समाप्त हो सकता है। उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए शिक्षा सेवा चयन आयोग काफी बड़ी बैठक करने जा रहा है। जिसके लिए नई भर्ती और पुरानी भर्तीयों का काफी बड़ा फैसला होगा।

FAQ

प्रश्न- UP PRIMARY TEACHER VACANCY कब होगी जारी?

उत्तर- यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती का विज्ञापन चुनाव के बाद जारी किया जा सकता है।

प्रश्न- UP SUPER TET BHARTI के लिए क्या नई नियमावली जारी होगी?

उत्तर- यूपी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए नई नियमावली के संबंध में कोई भी नया ड्राफ्ट तैयार नहीं किया गया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post