UP Shikshak Bharti New Update: शिक्षक भर्ती पर लगीं रोक, आखिर क्या हैं मामला

UP Shikshak Bharti New Update: शिक्षक भर्ती पर लगीं रोक, आखिर क्या हैं मामला

UP Shikshak Bharti 2024 Today Latest News: शिक्षक भर्ती पद में सम्मिलित होने की चाह रखने वाले अभ्यर्थियों के लिए बुरी ख़बर देखने को मिल रही है। यह खबर आप सभी लोगों को जानना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं कि Shikshak Bharti 2024 पर रोक लगने को लेकर अभ्यर्थी असमंजस में पड़े हुए हैं। अभ्यर्थियों के मन में एक सवाल उठ रहा है। क्या शिक्षक भर्ती पद पर रोक लगा दिया जाएगा या फिर लोकसभा चुनाव के बाद शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जाएगा। इसके अलावा Shikshak Bharti 2022 की भर्ती को लेकर अभ्यर्थी काफी दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। इन सभी मुद्दों पर आज के इस आर्टिकल के माध्यम से आप सभी को जानकारी देने वाले हैं।

शिक्षक भर्ती रोक को लेकर क्या है सच्चाई : Prathmik Shikshak Bharti 2024 Big Update

प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर आयोग ने बड़ा फैसला दिया है। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं कि Prathmik Shikshak Vacancy 2024 अभी तक जारी नहीं किया गया है। इस मामले को लेकर अभ्यर्थी काफी दिनों से परेशान हैं। सूत्रों के द्वारा यह खबर निकलकर आ रही है कि लोकसभा चुनाव शुरू होने जा रहे है। जैसे ही लोकसभा चुनाव शुरू हो जाते हैं। वैकेंसी आनी बंद हो जाएगी। इसलिए अभ्यर्थी इस वैकेंसी को जल्द से जल्द जारी करने के लिए आयोग से निवेदन कर रहे हैं। अगर बेसिक शिक्षा परिषद आयोग अभ्यर्थियों को निवेदन को स्वीकृत कर देते हैं। तो अभ्यर्थियों को शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होने का सुनहरा अवसर मिल जाएगा। धरना प्रदर्शन को लेकर क्या है मामला आइए जानते हैं।

उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन : UP Teacher Vacancy Notification 2024 News Update 

आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं कि 2022 में जारी की गई शिक्षक भर्ती का विज्ञापन के लिए आवेदन प्रक्रिया कंप्लीट कराई गई। लेकिन अभी तक इस भर्ती की परीक्षा की तिथि तक नहीं घोषित की गई है। इस विज्ञापन को लेकर अभ्यर्थी काफी दिनों से धरना प्रदर्शन जारी रखे हुए हैं। यह धरना प्रदर्शन 88 दिनों से सिविल लाइंस में पत्थर गिरिजाघर के पास युवा मंच के पोस्टर के नीचे जारी रखे हुए है। इस भर्ती की परीक्षा कारवाई जाए। इसके लिए अभ्यर्थी लगातार धरना प्रदर्शन करके अपनी बातों को मनवाने के लिए लंबे समय से बैठे हुए हैं। अभ्यर्थियों को कहना है कि अगर उनकी बातों को नहीं सुना जाता है। तो अभ्यर्थी आंदोलन करने के लिए सड़क पर उतर आएंगे।

UP Teacher Recruitment 2024 Today News

जो भी अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी होने का लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं। उनकी जानकारी के लिए बता देते हैं कि UP Shikshak Bharti 2024 का विज्ञापन अगर लोकसभा चुनाव से पहले जारी कर दिया जाता है। तो जल्द से जल्द इसकी आवेदन प्रक्रिया भी शुरू कर दी जाएगी। लेकिन अगर किसी कारणवश शिक्षक भर्ती का विज्ञापन लोकसभा चुनाव के बाद जारी होता है। तो अभ्यर्थियों को लंबे समय का इंतजार करना होगा। इसलिए हमारा मानना यह है कि आप अपनी मांगों को लोकसभा चुनाव आने से पहले चयन आयोग को बताए। जिसे जल्द से जल्द शिक्षक भर्ती का विज्ञापन जारी किया जा सके। जिससे अभ्यर्थी शिक्षक भर्ती के पद पर सम्मिलित हो सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post