UP POLICE EXAM DATE OUT 2024 : यूपी पुलिस के परीक्षा की तिथि जारी, जून में होगी परीक्षाएं

UP POLICE EXAM DATE OUT 2024 : यूपी पुलिस के परीक्षा की तिथि जारी, जून में होगी परीक्षाएं 

UP POLICE EXAM DATE OUT 2024 : उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की प्रोन्नति बोर्ड की तरफ से 6244 पदों पर भारतीय जारी की गई थी। जिसके ऑनलाइन आवेदन कुल 50 लाख उम्मीदवारों ने किया था। जिसकी परीक्षा का आयोजन 17 एवं 18 फरवरी को निर्धारित किया था। मगर परीक्षा के तुरंत बाद ही बहुत सारी उम्मीदवारों ने यहां कहां की पेपर पहले से कई उम्मीदवारों के पास आ चुका था। इसका मतलब पेपर शुरू होने से पहले पेपर सभी उम्मीदवारों के पास पहुंच चुका था। इसलिए पेपर को रद्द कर दिया जाए।

UP POLICE EXAM DATE OUT LATEST NEWS

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की परीक्षा को लेकर बहुत सारे उम्मीदवारों के मन में यह सवाल उठ रहा था। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को रद्द किया जाएगा या नहीं। तो उसमें हमारे देश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी ने अपने ट्विटर के माध्यम से ट्वीट करके बताया है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा को रद्द कर दिया जाए। क्योंकि जितने सारे उम्मीदवार थे। उन सभी ने अपने-अपने सबूत उन सभी के सामने पेश किया तब जाकर के योगी आदित्यनाथ जी ने इस भर्ती की परीक्षा को रद्द किया और 6 महीने के अंदर फिर से परीक्षा के आयोजन का ऐलान किया था। 

UP POLICE EXAM DATE OUT 2024 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की रद्द हुई परीक्षा के लिए दोबारा से परीक्षा की आयोजन होने की तिथि जारी कर दी है। हाल ही मे योगी सरकार एवं भारती विभाग की तरफ से सूचना मिली है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल की परीक्षा दोबारा से 20 एवं 21 जून को आयोजन दोबारा से कराई जाएगी। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार पहले इस भर्ती के लिए आवेदन किए थे। उन सभी उम्मीदवारों की दोबारा से परीक्षा 20 और 21 जून को आयोजित कराई जाएगी। इस भर्ती के लिए आपको एक हम जानकारी बता दें कि दोबारा से इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन नहीं किए जाएंगे। जितने उम्मीदवार ने पहले आवेदन किया था वही उम्मीदवार इस भर्ती की परीक्षा दे पाएंगे। 

UP POLICE ADMIT CARD OUT DATE

उत्तर प्रदेश पुलिस सिपाही भर्ती के लिए परीक्षा की तिथि जारी कर दी गई है। 20 और 21 जून को सभी उम्मीदवार अपने दोबारा से आयोजित कराई जाने वाली परीक्षा को दे पाएंगे। मगर उसके पहले कई सारे उम्मीदवारों के मन में यह सवाल रहता है। कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल का एडमिट कार्ड कब जारी होगा। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि जिस प्रकार पिछली बार आयोजित परीक्षा में चार दिन पहले सभी के एडमिट कार्ड जारी किए थे। उसी प्रकार आपको हम बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल के इस बार भी चार दिन पहले एडमिट कार्ड जारी कर दिए जाएंगे। 

UP POLICE EXAM NOTICE OUT 2024

आप सभी उम्मीदवारों को बता दें कि उत्तर प्रदेश पुलिस की दोबारा से परीक्षा आयोजन कराई जाने का तिथि जारी हो चुकी है। ऐसे में सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी साबित होने वाली है। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए दोबारा से परीक्षा दे पाएंगे। जिन्होंने पहले से इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके परीक्षा नहीं दी थी। वह सभी उम्मीदवार भी इस भर्ती के लिए अपना परीक्षा इस बार दे पाएंगे। 





Post a Comment

Previous Post Next Post