RPF RECRUITMENT 2024 : 35 हजार से अधिक रेलवे में कॉन्स्टेबल, क्लर्क के पदों पर भर्ती जारी, जानें पूरी जानकारी

RPF RECRUITMENT 2024 : 35 हजार से अधिक रेलवे में कॉन्स्टेबल, क्लर्क के पदों पर भर्ती जारी, जानें पूरी जानकारी 

RPF RECRUITMENT 2024 : जितनी सारी उम्मीदवार रेलवे में आरपीएफ की भर्ती के इंतजार कर रहे थे। उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। सभी बेरोजगार उम्मीदवारों को बतादें की जारी इस भर्ती का लाभ उठाकर एक अच्छा खासा रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। हाल ही में आरपीएफ विभाग की तरफ से 35000 से अधिक पदों की भर्ती केंद्र सूचना जारी हुई है। जारी अधिसूचना के मुताबिक बताया जा रहा है। कि इसकी भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की तिथि अभी तक निर्धारित नहीं की गई है। मगर आवेदन करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जारी नोटिफिकेशन को पढ़कर के आवेदन कर सकते हैं।

RPF RECRUITMENT 2024 LATEST UPDATE 2024

रेलवे की तरफ से क्लर्क के 4660 पदों की भर्ती की सूचना जारी की गई थी मगर अभी तक रेलवे के कांस्टेबल की 31000 से अधिक वैकेंसी आना अभी बाकी है। तो उन सभी उम्मीदवारों को बता दे कि जितने भी उम्मीदवार कांस्टेबल की भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उन सभी की अधिसूचनाएं बहुत ही जल्द जारी होने वाली है। कहां जा रहा है। कि मई या जून के माह में रेलवे के कांस्टेबल की 31000 से अधिक पदों की भर्ती की सूचना जारी की जाएगी। हालांकि अभी तक क्या निर्धारित नहीं किया गया है। कि किस दिन इसकी अधिसूचना जारी होगी। 

RPF RECRUITMENT के लिए जरुरी तिथियां 

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि 4660 पदों पर रेलवे क्लर्क की भर्ती के लिए 15 अप्रैल 2024 को आवेदन शुरू किया जा रहे हैं। 15 में 2024 तक इसके ऑनलाइन आवेदन शुरू रहेंगे। इसके अलावा ना तो इसके एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि बताई गई है। और ना ही इसके परीक्षा की तिथि जारी होने की कोई तिथि बताई गई है। मगर इसके साथ यदि हम आरपीएफ की भर्ती जारी होने की बात करें तो कहां जा रहा है। कि इसकी भर्ती मई के माह में जारी हो सकती है। 

RPF RECRUITMENT 2024 AGE LIMIT : आरपीएफ भर्ती के लिए आयु सीमा

आरपीएफ की भर्ती में आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को कम से कम 20 वर्ष का होना चाहिए। एवं आवेदन करने के लिए अधिक से अधिक 28 वर्ष की आयु में निर्धारित की गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अत्यधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार की मनपसंद के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाएगी। जिसकी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको जारी विज्ञापन अवश्य पढ़ लेना चाहिए। 

RPF RECRUITMENT 2024 Educational Qualification : आरपीएफ भर्ती के लिए शैक्षणिक योग्यता

भर्ती पर आवेदन करने के लिए यदि हम न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता की बात करें तो 10वीं 12वीं पास के साथ-साथ किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से स्नातक की डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। वहां चाहे किसी भी सब्जेक्ट से होनी चाहिए। मगर स्नातक की डिग्री होनी चाहिए। तभी आप इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। और एक अच्छा खासा रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। 

How To Apply RPF RECRUITMENT 2024 : आरपीएफ में आवेदन कैसे करें ?

आरपीएफ भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करना होगा। जिसकी लिंक हम नीचे दे देंगे जिस पर क्लिक करके आप सभी विभाग के द्वारा नोटिफिकेशन जारी होने के बाद आवेदन कर पाएंगे। मगर आवेदन करने से पहले हम आपको यही कहना चाहते हैं। कि विभाग के द्वारा नोटिफिकेशन को आवेदन करने से पहले पढ़ लेना। एवं उसमें आवेदन करते समय मांगी गई सभी दस्तावेज एवं जानकारी को आवेदन करते समय पहले से रख लेना। अन्यथा बाद में किसी जानकारी की अपलोड ना होने के कारण आपका फॉर्म रिजेक्ट भी किया जा सकता है। 

आवेदन करने की लिंकक्लिक करें। 



Post a Comment

Previous Post Next Post