UP Police Constable Re Exam: पुलिस कांस्टेबल की दोबारा परीक्षा मई में होना तय, इस तिथि को होगी परीक्षा

UP Police Constable Re Exam: पुलिस कांस्टेबल की दोबारा परीक्षा मई में होना तय, इस तिथि को होगी परीक्षा

UP Sipahi Bharti Re Exam 2024 Latest News

उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती की परीक्षा पेपर लीक की वजह से दोबारा से कराई आने का आदेश योगी सरकार के द्वारा जारी किए गए हैं। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं। कि यूपी सिपाही भर्ती का विज्ञापन 60,244 पदों पर जारी किया गया था। जिसमें 48 लाख अभ्यर्थियों ने इस फॉर्म को भरा था। Police Constable Sipahi Bharti Exam का आयोजन 17 तथा 18 फरवरी को दोनों पालियां मे करवाई जानी थी। लेकिन परीक्षा से पहले ही UP Police Constable Bharti Paper Leak हो गया। जिस कारण से उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती प्रोन्नति बोर्ड को पेपर रद्द करना पड़ा। इसके बाद माननीय योगी सरकार ने पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा दोबारा से करवाने का दावा किया। लेकिन अभ्यर्थियों के मन में एक सवाल अभी भी बना हुआ है कि इसकी परीक्षा कब और किस तिथि को होगी। इस लेख के माध्यम से आइए जानते है।

यूपी सिपाही भर्ती परीक्षा को लेकर आधिकारिक बयान जारी : UP Sipahi Bharti Re Exam Date 2024 Update

यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की दोबारा से परीक्षा कराने के लिए शासन स्तर की तरफ से आधिकारिक बयान जारी कर दिया गया है। शासन स्तर का कहना है कि Sipahi Bharti Exam 6 महीने के अंदर करवाने का निर्णय लिया गया है। लेकिन अभी तक इसकी क्लियर तिथि नहीं जारी की गई है। सिर्फ यह बता दिया गया की 6 महीने के भीतर पुलिस कांस्टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा सम्पन्न कराई जाएगी। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं कि इस परीक्षा की तिथि को लेकर अभ्यर्थी काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। पुलिस भर्ती बोर्ड की अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पेपर लीक की वजह से पद से हटा दिया गया है। आप सभी लोगों को बता देते है कि UP Sipahi Bharti Re Exam 2024 होने वाला है। इस संबंध में हमारी टीम के द्वारा जो जानकारी मिली है। उसको नीचे पैराग्राफ के माध्यम से बताया गया है की किस माह में परीक्षा संपन्न कराई जाने वाली है।

पुलिस कांस्टेबल भर्ती की दोबारा परीक्षा मई में होनी तय : UP Police Constable Bharti Exam Latest News 2024 

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा मई में संपन्न होने जा रही है। आप सभी लोगों को बता देते हैं कि सिपाही भर्ती की परीक्षा मई में बोर्ड प्रोनत्ति के माध्यम से सम्पन्न कराई जाएगी। ऐसी खबर सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं कि हाल ही में जून के महीने में भी परीक्षा को लेकर बड़ी खुशखबरी देखने को मिल रही है। हालांकि यूपी सिपाही भर्ती बोर्ड परीक्षा की तैयारी में जुड़ चुकी है। लेकिन आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता देते हैं कि अभी तक ऑफिशियल तरीके से पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा की तिथि या किस महीने परीक्षा होगी। इसके बारे में नहीं बताया गया है। लेकिन यह संभावना की जा रही है कि मई के महीने में यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। जो भी अभ्यर्थी सिपाही भर्ती की परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। वह अपनी तैयारी को जारी रखें क्योंकि जल्द से जल्द इसकी परीक्षा का आयोजन होने वाला है।

Post a Comment

Previous Post Next Post