Bihar State Health Society SHS मे 4500 पद के लिए किया विज्ञापन जारी, अभी करें आवेदन

Bihar State Health Society SHS मे 4500 पद के लिए किया विज्ञापन जारी, अभी करें आवेदन

बिहार में स्वास्थ्य विभाग की तरफ से निकल चुकी है बंपर भर्ती जी हां दोस्तों 4500 पदों के लिए विज्ञापन जारी हुआ है अदर स्टेट के लोग भी आवेदन कर सकते हैं आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया एवं भर्ती से संबंधित सभी जानकारियां नीचे बताई गई हैं

Bahar State Health Society SHS 2024 

बिहार में बहुत दिनों से इस भर्ती का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे थे लेकिन अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है क्योंकि 9 मार्च को बिहार के स्वास्थ्य विभाग की तरफ से बताया गया कि Bahar State Health Society SHS 2024 का विज्ञापन हमने जारी कर दिया है इस भर्ती में जो भी योग्य एवं शिक्षित उम्मीदवार है किसी भी राज्य का वह आवेदन कर सकता है. आवेदन करने की प्रक्रिया, आवेदन कौन-कौन कर सकता है. आवेदन शुल्क कितनी लगेगी? एज लिमिट कितनी रखी गई है? एजुकेशन क्वालिफिकेशन क्या होनी चाहिए? और सबसे महत्वपूर्ण बात की आवेदन कैसे करें ? यह सभी जानकारियां नीचे बताई गई हैं

Bahar State Health Society SHS 2024 मे आवेदन कब से शुरू होंगे? 

इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से स्टार्ट हो जाएगी और यह प्रक्रिया निरंतर 30 अप्रैल 2024 तक चलेगी अर्थात आप लोगों को आवेदन करने का समय केवल एक महीना ही मिला है इसी बीच आप लोगों को आवेदन करना है चलिए जानते हैं कि आवेदन कौन-कौन कर सकता है।

Bihar State Health Society SHS 2024 मे आवेदन कौन-कौन कर सकता है?

बिहार स्वास्थ्य विभाग की तरफ से निकाली गई इस भर्ती में ऑल इंडिया के किसी भी राज्य से रहने वाला नागरिक आवेदन कर सकता है आवेदन करने के लिए आवेदन करता की उम्र 21 वर्ष से लेकर 42 वर्ष के बीच में होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अलग-अलग वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क अलग-अलग रखी गई है जैसे की जनरल और ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क ₹500 लगेगी. वहीं एससी एसटी वर्ग से आने वाले छात्रों की आवेदन शुल्क ₹250 लगेगी अब अगर आवेदन करता महिला है तो वह महिला चाहे किसी भी वर्ग से हो उसकी आवेदन ₹250 सौ रुपए लगेगी।

Bihar State Health Society SHS 2024 मे आवेदन कैसे ?

जैसा कि आप लोगों को हमने ऊपर ही बताया था कि इस भर्ती में आवेदन करने की प्रक्रिया 1 अप्रैल 2024 से स्टार्ट हो जाएगी जैसे ही इस भर्ती में आवेदन करने की लिंक को एक्टिवेट किया जाएगा हम तुरंत आपको बताएंगे कि इस भर्ती में आवेदन कैसे करेंगे वह भी मोबाइल से घर बैठे आवेदन करने की पूरी प्रक्रिया देखे यहां.

Post a Comment

Previous Post Next Post