UP PCS PRE EXAM DATE 2024 : यूपीपीसीएस की दोबारा से परीक्षा तिथि के लिए सीएम योगी ने आदेश किया जारी

UP PCS PRE EXAM DATE 2024 : यूपीपीसीएस की दोबारा से परीक्षा तिथि के लिए सीएम योगी ने आदेश किया जारी

UP PCS PRE exam date 2024 : उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से बहुत बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है। इसके अलावा शासन स्तर से भी सीएम योगी आदित्यनाथ के माध्यम से काफी बड़ा ऐलान देखने को मिला है। सीएम योगी आदित्यनाथ के इस ऐलान के बाद उत्तर प्रदेश में पीसीएस की परीक्षा को लेकर अभ्यर्थियों में काफी खुशी के लहर देखने को मिली है। हालांकि योगी आदित्यनाथ के माध्यम से पीसीएस परीक्षा को लेकर एक बेहतरीन निर्णय देखने को मिला है। इस निर्णय के बाद जितने भी पढ़ने वाले छात्र हैं। उनके लिए यह काफी अच्छा कदम माना जा रहा है। हालांकि पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से आपके साथ साझा की जाने वाली है। हालांकि पीसीएस की परीक्षा के लिए पेपर लीक को लेकर नया कानून पारित होने जा रहा है। हालांकि आखिर पूरी जानकारी क्या है। पूरी जानकारी बिस्तर में लेकर माध्यम से बताई गई है।

UPPCS भर्ती एग्जाम पर सीएम योगी ने लिया बड़ा निर्णय (UPPSC PRE EXAM LATEST UPDATE)

यूपीपीसीएस भर्ती की परीक्षा दोबारा से आयोजित होगी क्योंकि 17 मार्च को एग्जाम डेट थी परंतु 17 मार्च को या एग्जाम नहीं कराया गया इसका कारण है। कि उत्तर प्रदेश में समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी की परीक्षा निरस्त कर दी गई थी। और यह पेपर लीक होने के कारण हुआ है। पेपर लीक की वजह से आयोग ने सामने बड़ी चुनौती अच्छी और इसी वजह से आयोग को एक पीसीएस की परीक्षा टालनी पड़ी आयोग का यह कहना है। कि एग्जाम आयोजित होने तक हम पेपर लीक जैसे समस्याओं से निपटने के लिए लगातार मंथन कर रहे हैं। हालांकि जैसे ही कोई ठोस निर्णय पर पहुंचते हैं। इसके बाद हमें पीसीएस के एग्जाम तिथि जारी कर देंगे लेकिन पीसीएस एग्जाम सहित जितने भी उत्तर प्रदेश में अब परीक्षा होने वाली है। उन सभी के लिए उत्तर प्रदेश पेपर लीक का नया कानून पारित होने जा रहा है। हालांकि जो कि चुनाव के बाद या कानून पारित किया जाएगा यह कानून ऐसा होगा कि पेपर लीक की कोई भी गुंजाइश ही ना रहे हालांकि सीएम योगी आदित्यनाथ जी का कहना है। कि जिस प्रकार से लोग पेपर लीक करवाएंगे इस तरह उनके लिए बेहद ही कड़ी सजा का प्रावधान उसे कानून में किया जाएगा। तो इस कानून के पारित होने के बाद पेपर लीक जैसे संभावनाएं बिल्कुल ना के बराबर होगी और अभ्यर्थी भरोसे के साथ अपनी परीक्षा दे पाएंगे।

पीसीएस की पुनः परीक्षा को लेकर लोक सेवा आयोग का बड़ा फैसला : UPPCS RE EXAM DATE LATEST UPDATE TODAY

यूपीपीसीएस पुणे परीक्षा को लेकर लोक सेवा आयोग की तरफ से भी काफी महत्वपूर्ण अपडेट देखने को मिला है लोक सेवा आयोग ने बताया है। कि हम परीक्षा पेपर लिखकर मामले में लगातार मंथन कर रहे हैं। हर की जब तक हम कोई भी ठोस निर्णय नहीं ले पाते हैं। तब तक हम एग्जाम डेट नहीं जारी करेंगे लेकिन एक संभावना है। जताई जा रही है कि जुलाई के अंत तक पीसीएस की पुन परीक्षा आयोजित करवाई जा सकती हैं। हालांकि पीसीएस की परीक्षा रद्द नहीं हुई है सिर्फ टीचर की परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है क्योंकि अन्य भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक हुए हैं। इसी वजह से लोक सेवा आयोग के सामने काफी बड़ी चुनौती थी जिस वजह से कई भर्ती परीक्षाओं को लोक सेवा आयोग ने स्थगित कर दिया है। हालांकि लोक सेवा आयोग के माध्यम से नया एक्जाम कैलेंडर भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post