UP GOVERNMENT JOB 2024 : यूपी में 2,50,000 सरकारी नौकरी के लिए सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा

UP GOVERNMENT JOB 2024 : यूपी में 2,50,000 सरकारी नौकरी के लिए सीएम योगी ने की बड़ी घोषणा 

UP GOVT JOB 2024: उत्तर प्रदेश में नई सरकारी नौकरी के लिए इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है। यदि आप भी उत्तर प्रदेश में नई सरकारी नौकरियों का इंतजार कर रहे हैं। सभी अभ्यर्थियों के लिए लाखों पदों पर नई भर्तियों के विज्ञापन और आवेदन का पूरा ऐलान किया जा चुका है। हालांकि की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि उत्तर प्रदेश में योगी सरकार की तरफ से सभी युवाओं के रोजगार के लिए काफी पक्ष लिये जा रहा है। उत्तर प्रदेश में 2,50,000 से अधिक पदों पर वर्तमान में भारतीयों को लेकर पूरी तरह से ऐलान कर दिया गया है। कौन-कौन भारतीयों के लिए 250000 के अंतर्गत पद रखे गए हैं। इस संबंध में पूरी जानकारी नीचे बताई गई है। या खबर सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है।

यूपी में नई भर्तीयों को लेकर बड़ी खबर जारी ( UP NEW VECANCY 2024 LATEST UPDATE )

उत्तर प्रदेश में सिंचाई विभाग में आगामी समय में एक लाख पदों पर नई भर्तियों को लेकर विज्ञापन देखने को मिलने वाला है। हालांकि उत्तर प्रदेश शिक्षा विभाग के अंतर्गत बेसिक से लेकर उच्च स्तरीय विद्यालयों में शिक्षक विभाग की भर्ती देखने को मिल जाएगी इसके अलावा बात कर लेते हैं। इन विद्यालयों में लिपिक की भर्तिया की जाएगी। हालांकि इसके अलावा उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षक विद्यालयों में चपरासी और सिक्योरिटी गार्ड के लिए भी भर्ती निकाली जाएगी जहां पर लाखों पत्र रिक्त पड़े हुए हैं। इन लाखों पदों पर भारतीयों का विज्ञापन 2024 में ही देखने को मिल जाएगा‌। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से लगातार युवाओं के पक्ष में काफी बड़े निर्णय लिए जा रहे हैं। आगामी नई भर्तियों को देखते हुए शिक्षा विभाग की सबसे बड़ी भर्ती भी इसी साल देखने को मिलेगी इसके अलावा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के माध्यम से 20 से 25000 पदों पर नई भर्तियों के विज्ञापन देखने को मिल जाएंगे। जो की 2024 और 25 में या भर्ती जारी करने का लक्ष्य रखा गया है। हालांकि कुछ भर्ती पेट 2023 के आधार पर की जाएगी हालांकि कुछ भर्तीयों को पेट 2024 के आधार पर किया जाएगा। और पेट 2023 के आधार पर 5 से 6 भारतीयों को अभी वर्तमान में जारी कर दिया गया है।

यूपी में इन भर्तीयों का वर्तमान में किया जा रहा है आवेदन ( UP UPCOMING VECANCY 2024 LATEST NEWS ) 

आपको बताने की उत्तर प्रदेश में सारे यादव 244 पदों पर विज्ञापन जारी किया गया था। जिसकी परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। इसके एग्जाम को करवाया गया था लेकिन परीक्षा का पेपर लीक हो गया था। और इसी को देखते हुए परीक्षा को निरस्त कर दिया गया। और हालांकि समीक्षा करें तो सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती की परीक्षा को भी करवाया गया था। लेकिन इसकी परीक्षा को भी रद्द कर दिया गया है। जिसकी परीक्षा रद्द कर दी जा चुकी है लेकिन इन दोनों परीक्षाओं को दोबारा से कराया जाएगा। इसके अलावा उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में अभी हाल ही में एग्रीकल्चर टेक्निकल असिस्टेंट के 3400 पदों का विज्ञापन जारी कर दिया गया है। हालांकि इसके अलावा पांच विज्ञापन भी आयोग के द्वारा जारी किए गए थे। शिक्षा विभाग में इस वर्ष सबसे ज्यादा पदों पर भर्ती निकाली जाएगी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से यह कहना है। कि आगामी कुछ वर्षों में सभी विभागों के लिए रिक्त पदों को भरा जाएगा। इसके अलावा युवाओं को रोजगार भी दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post