UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : 97000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए सीएम योगी ने किया बैठक में बड़ा ऐलान

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024 : 97000 पदों पर प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए सीएम योगी ने किया बैठक में बड़ा ऐलान

UP SUPERTET NOTIFICATION 2024: उत्तर प्रदेश प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। उत्तर प्रदेश में 97000 पदों पर नए प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी होने हेतु काफी बड़ी खबर आ चुकी है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती की मांग डिलीट प्रशिक्षकों की तरफ से महा धरना प्रदर्शन 4 मार्च को आयोजित किया गया था। हालांकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती विज्ञापन नहीं जारी होने से अभ्यर्थी 31वें दिन इको गार्डन लखनऊ में धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। और शासन स्तर की तरफ से आधिकारिक कोई भी मिलने के लिए अभ्यर्थियों से नहीं पहुंचा है। ना ही अभ्यर्थियों की कोई भी मांगों को पूरा किया गया है। जिसको लेकर 4 मार्च को धरना प्रदर्शन भी किया जा रहा है। लेकिन आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि एक बड़ी खबर भी देखने को मिल चुकी है। जो की प्राथमिक शिक्षक भर्ती से जुड़ी या काफी महत्वपूर्ण खुशखबरी है। पूरी जानकारी आपको नीचे बताई गई है।

यूपी में 97000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर बड़ी खबर ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 TODAY NEWS ) 

यूपी में 97000 नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर काफी बड़ी खबर देखने के लिए जानकारी के लिए बता देंगे। प्रदेश अध्यक्ष रजत सिंह की तरफ से 31 दिन लगातार लखनऊ में धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। हालांकि मुख्यमंत्री आवास की तरफ से भी अभ्यर्थियों ने पैदल मोर्चा भी किया है। और इसके अलावा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से भी अभ्यर्थी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए मांग कर रहे हैं। जल्द से जल्द नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन को लेकर काफी बड़ा ऐलान देखने को मिलेगा। उत्तर प्रदेश के जो बेरोजगार डीएलएड एवं बीटीसी अभ्यर्थियों उन्हें सरकार की तरफ से नौकरी दी जा सकेगी। प्राथमिक विद्यालय में इस समय शिक्षकों की ढेर सारी भर्तीय खाली पड़ी हुई है। शिक्षकों की कमी के कारण शिक्षकों को ढेर सारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इस वजह से नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के विज्ञापन जारी होना अत्यंत आवश्यक है। इस कारण से अभ्यर्थी भी नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए मांग कर रहे हैं।

बेसिक शिक्षा मंत्री ने मुख्यमंत्री से की मुलाकात लिया फैसला ( UP PRATHMIK SHIKSHAK BHARTI 2024 NEWS )

आपको बता दे की बेसिक शिक्षा मंत्री के द्वारा उत्तर प्रदेश सीएम योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करने के लिए गए हैं। उनके द्वारा प्राथमिक शिक्षक भर्ती के संबंध में कोई भी चर्चा नहीं की गई है। ऐसी यह जानकारी देखने को मिल रही है कि बहुत से अभ्यर्थियों को या उम्मीद थी की बेसिक शिक्षा मंत्री मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करके। नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर मुद्दा अवश्य रखेंगे। क्योंकि धरना प्रदर्शन भी लखनऊ में 5 फरवरी से लगातार चल रहा है। हालांकि प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर कोई भी व्यक्ति शिक्षा मंत्री की तरफ से कार्रवाई नहीं की गई है। ऐसे में अभ्यर्थियों में एक घोर निराशा आ गई है। लेकिन सीएम योगी आदित्यनाथ युवाओं को निराश नहीं कर सकते हैं‌। और उत्तर प्रदेश में ढेर सारे रोजगारों को लेकर फैसला लेने वाले हैं। युवाओं के पक्ष में लगातार योगी आदित्यनाथ की तरफ से फैसले लिए जा रहे हैं। और पेपर लीक होने की वजह से पेपर रद्द करने का भी फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से लिए गए थे। जैसा कि अभी हाल ही में सिपाही भर्ती की परीक्षा रद्द की गई है। समीक्षा अधिकारी की भर्ती परीक्षा भी रद्द हो चुकी है। इस वजह से उम्मीद की जा रही है कि इसी सप्ताह में नहीं प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए वैकेंसी देखी जा सकती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post