NEW SHIKSHAK BHARTI 2024 : शिक्षक भर्ती की मांग के लिए अभ्यर्थियों ने किया महाधरना प्रदर्शन

NEW SHIKSHAK BHARTI 2024 : शिक्षक भर्ती की मांग के लिए अभ्यर्थियों ने किया महाधरना प्रदर्शन

SHIKSHAK BHARTI NEWS : उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने की चाह रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। जो अभ्यर्थी उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनना चाहते हैं। वह सभी अभ्यर्थी यूपी सुपर टेट के लिए इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार अभी तक समाप्त नहीं हुआ है। हालांकि अभ्यर्थियों के द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना प्रदर्शन किया जा रहा है। और अभ्यर्थियों के द्वारा नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को लेकर महा धरना प्रदर्शन भी किया गया। जिसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

UP SUPER TET NOTIFICATION 2024 LATEST NEWS

आपको बता दे की उत्तर प्रदेश में नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए डीएलएड और बीटीसी के अभ्यर्थी काफी दिनों से इंतजार कर रहे हैं। परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है। परंतु अभ्यर्थियों के द्वारा भी नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती जारी करने के लिए सरकार से मांग की जा रही है। हालांकि new Prathmik Shikshak Bharti के लिए अभ्यर्थियों ने लखनऊ के इको गार्डन में महाधरना प्रदर्शन भी किया है। भर्ती के विज्ञापन जारी न होने के कारण डीएलएड व बीटीसी के प्रशिक्षितों ने मुख्यमंत्री आवास की ओर पैदल मार्च का प्रयास भी किया है। हालांकि पुलिस कर्मियों के द्वारा अभ्यर्थियों को रोक दिया गया। लेकिन डीएलएड संघ के अध्यक्ष रजत सिंह का कहना है। कि बेसिक शिक्षा विभाग ने बीते 5 वर्षों में अभी तक नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञापन जारी नहीं किया है। हालांकि अभी प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए हजारों पद रिक्त पड़े हुए हैं।

प्राथमिक विद्यालयों में लाखों पद पड़े हैं रिक्त ( UP PRIMARY TEACHER VACANCY 2024 )

आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की प्राथमिक विद्यालयों में 126000 से अधिक रिक्त पद पड़े हुए हैं। जिस कारण से प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों को काफी ज्यादा परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि इन शिक्षकों की परेशानी को हल करने के लिए नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को जारी किया जाएगा। और आपको बता दे की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से भी अभ्यर्थियों के प्रति कई सारे अहम फैसले लिए गए हैं। जिसको देखते हुए लग रहा है की New Up Teacher Vacancy 2024 को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ की तरफ से इसी हफ्ते में जारी कर दिया जाएगा। हालांकि अभ्यर्थियों का धरना प्रदर्शन के लिए 31वें दिन हो रहे हैं। और अभ्यर्थी अभी तक लगातार नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती के लिए धरना प्रदर्शन में बैठे हुए हैं अभ्यर्थियों का कहना है। कि जब तक नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती को नहीं जारी किया जाएगा तब तक अभ्यर्थी धरना प्रदर्शन नहीं छोड़ेंगे। और इसी को देखते हुए सरकार के द्वारा शायद इसी सप्ताह New Primary Teacher Vacancy को जारी किया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post