UP Paper Leak 2024 : पेपर लीक की वजह से आने वाली परीक्षाएं हुई स्थगित परीक्षा अध्यक्ष पद से हुए बाहर

UP Paper Leak 2024 : पेपर लीक की वजह से आने वाली परीक्षाएं हुई स्थगित परीक्षा अध्यक्ष पद से हुए बाहर 

Uttar Pradesh Exam Paper Leak 2024 Latest Update

उत्तर प्रदेश परीक्षा पेपर लीक को लेकर आए दिन कोई ना कोई बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दे उत्तर प्रदेश राज्य में इस बार लगातार पेपर लीक की समस्या देखने को मिली है। इससे पहले ऐसा कभी भी पेपर लीक जैसी समस्या देखने को नहीं मिली। लेकिन इस बार एक दो महीने के अंदर कई सारे बड़े एग्जाम की परीक्षा का पेपर लीक हुआ। हालांकि परीक्षा संपन्न होते ही पेपर लीक की अफवाहें सारे सोशल मीडिया पर फैलने लगती है। बाद में जांच करने के बाद पता लगता है कि यह सारी अफवाहें थी। इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ पेपर लीक की खबर सारे सोशल मीडिया पर फैल रही थी। जांच पड़ताल करने के बाद पता लगा कि सच में इस बार पेपर लीक हुए हैं। इस संबंध में योगी सरकार का क्या कहना है तथा इसको लेकर क्या सक्त नियम पालन किए जाएंगे। सारी जानकारी इस लेख में आपके साथ साझा किया गया है।

UP Board Exam Paper Leak 2024 Today News Update

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा की परीक्षा के पेपर असली की खबर भी सोशल मीडिया पर फैल रही है। इस पर अभी दावा नहीं किया जा रहा है। कि सच में उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा 12वीं का गणित तथा बायोलॉजी का पेपर लीक हुआ है। बोर्ड परीक्षा को लेकर जांच जारी है जैसे ही पेपर लीक प्रूफ होता है इसकी जानकारी भी हम आपको जल्द से जल्द उपलब्ध करा देंगे। इससे पहले हम बात कर लेते हैं। UP Police Constable Exam Paper Leak के बारे में। उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल में लगभग 60 लाख लोगों ने अपना आवेदन कंप्लीट किया था। जिसमें से 44 लाख अभ्यर्थियों इसकी परीक्षा दी थी। परीक्षा संपन्न होने से पहले ही पेपर लीक जैसी खबर सोशल मीडिया पर फैलने लगी। जांच करने के बाद पता लगा कि सच में उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा का पेपर लीक हुआ है। सरकार ने पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को दोबारा से 6 महीने के अंदर करवाने का आदेश जारी किया है।

परीक्षा लीक को लेकर योगी सरकार का बड़ा फैसला : UP Exam Paper Leak Big Update 2024

उत्तर प्रदेश राज्य में लगभग दो या तीन महीने से पेपर लीक जैसी समस्या का सामना अभ्यर्थियों को करना पड़ रहा है। अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें हाल ही में लगातार पेपर लीक की समस्या को देखते हुए योगी सरकार ने कैबिनेट मीटिंग बुलाई। कैबिनेट मीटिंग में योगी सरकार ने परीक्षा अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटाने का फैसला लिया गया। सीटेट पेपर लीक के बाद पुलिस कांस्टेबल पेपर लीक। यहां भी मामला रुका नहीं इसके बाद भी आरओ एआरओ का पेपर भी लीक हो गया। लगातार मामले को देखकर योगी सरकार ने रेणुका मिश्रा को पद से हटाने का ऐलान कर दिया।

परीक्षा स्थगित को लेकर बड़ी खबर : UP Exam Postponed 2024 Big Update

परीक्षा इस अगस्त को लेकर काफी बड़ी अपडेट अभ्यर्थियों को देखने के मिल रही है। सारी जगह पर परीक्षा स्थगित को लेकर चर्चाएं चल रही है। लेकिन आपकी जानकारी के लिए बता दे अभी तक योगी सरकार ने परीक्षा स्थगित को लेकर कोई भी बयान नहीं दिया है। परीक्षा स्थगित जैसी अफवाहें फैलाई जा रही हैं। परीक्षा लीक की वजह से यह अफवाहें फैल रही है। आप सभी लोग पेपर स्थगित जैसी झूठी अफवाहें से बचें। परीक्षा स्थगित को लेकर योगी सरकार का कोई भी बयान आता है। इसकी जानकारी हमारे इस वेबसाइट के माध्यम से जल्द से जल्द आपके पास शेयर किया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post