UP BOARD RESULT 2024: इस दिन जारी होगा यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

UP BOARD RESULT 2024: इस दिन जारी होगा यूपी बोर्ड कक्षा 10वीं और 12वीं का रिजल्ट

आपको बताने की यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षा का परिणाम अप्रैल के अंत तक घोषित करने की तैयारी है। हालांकि वैसे तो शिक्षकों के मूल्यांकन बहिष्कार के कारण थोड़ी अड़चन आई है परंतु बोर्ड के अफसर को उम्मीद है। कि सब कुछ ठीक हो जाएगा और अप्रैल के अंत तक परिणाम जारी होने के साथ बच्चे समय से 11वीं की पढ़ाई भी शुरू कर पाएंगे। हालांकि बोर्ड का नियम है कि यदि कोई प्रश्न गलत है। या पाठ्यक्रम के बाहर से पूछा गया है तो ऐसी परिस्थितियों में अभ्यर्थी को प्रश्न के लिए निर्धारित अंक समान रूप से दे दिए जाएंगे।

UP board result 2024 latest news

यूपी बोर्ड के सचिव विज्ञान शुक्ला ने मंगलवार को सभी जिला विद्यालय निरीक्षकों को भेजे पत्र में निर्देशित किया था। कि प्रदेश के सभी 259 मूल्यांकन केदो पर कॉफी याची जा चुकी है। हालांकि उत्तर पुस्तिकाओं के बंडल को क्षेत्रीय कार्यायलयों को भेजने के लिए शिक्षकों की ड्यूटी ना लगाई जाए हालांकि इसके लिए केवल शिक्षणेत्तर कर्मियों की ही ड्यूटी लगाई जाए। हालांकि हाई स्कूल और इंटरमीडिएट की कॉपियां वाराणसी लेकर मुजफ्फरनगर पहुंचे शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की सिपाही ने हत्या कर दी थी। शिक्षक संगठन कॉपियां पहुंचने में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाने की मांग कर रहे हैं। हालांकि इसी के मध्य नजर सचिव ने एक से दूसरे जिले में उत्तर पुस्तिकाएं पहुंचने में शिक्षकों की ड्यूटी नहीं लगाने के लिए भी निर्देश दिए हैं।

UP BOARD EXAM की कॉपियों के मूल्यांकन का शिक्षको ने किया बहिष्कार

शिक्षक धर्मेंद्र कुमार को न्याय दिलाने के लिए विभिन्न संगठनों ने प्रदेश के सभी 20059 केदो पर मूल्यांकन का बहिष्कार जारी करने का निर्णय भी कर लिया है। हालांकि साथ ही शिक्षकों से अपील भी की है। कि बुधवार को क्षेत्रीय कार्यालय में अवार्ड ब्लैक जमा न करें। अपील करने वालों में राजकीय शिक्षक संघ पांडे अच्छा के प्रदेश अध्यक्ष रामेश्वर पांडे, बीपी सिंह गुटके महामंत्री रविभूषण, माध्यमिक शिक्षा संघ ठकराई गुट के प्रदेश मंत्री लालमणि द्विवेदी, एकजुट के संरक्षण डॉक्टर हरि प्रकाश यादव, शर्मा गुटके मंडलीय मंत्री अनुज कुमार पांडे तथा चेतनारायण गुट के प्रदेश कोषाध्यक्ष महेंद्र चंद यादव के साथ-साथ और भी कई लोग इसमें शामिल हुए थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post