NVS Non Teaching Bharti 2024 नवोदय विद्यालय में पढ़ने के लिए निकली 1400 पदों पर भर्ती

NVS Non Teaching Bharti 2024 नवोदय विद्यालय में पढ़ने के लिए निकली 1400 पदों पर भर्ती


टीचर भर्ती का इंतजार कर रहे छात्रों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि नवोदय विद्यालय समिति की तरफ से 22 मार्च 2024 को एक ऑफीशियली नोटिफिकेशन जारी किया गया जारी किए गए नोटिफिकेशन के मुताबिक लगभग 1400 पदों पर गैर शिक्षक पद के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। अगर आप लोग भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हो तो आप लोग navodaya.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती से संबंधित पूरी जानकारी आप लोगों को नीचे बताई गई है।

NVS Recruitment 2024 Full Notification

 
जैसा कि हमने आप लोगों को ऊपर बताया कि नवोदय विद्यालय में गैर शिक्षक पद के लिए यह भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने की प्रक्रिया 22 मार्च 2024 से स्टार्ट हो गई है। ऑल इंडिया के कैंडिडेट इस भर्ती में आवेदन कर सकते हैं। चाहे वह महिला हो या फिर पुरुष दोनों कैटिगरी के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं जानकारी के लिए बता दे की 1377 पद निकाले गए हैं। जिसमें से विभिन्न विभिन्न प्रकार के पद हैं। अगर आप लोगों को जानना है कि कौन-कौन से पद निकाले गए हैं तो नीचे पढ़िए

All Catagery Post Of NVS Recruitment 2024 कुल पद

नवोदय विद्यालय समिति द्वारा 1 377 पदों पर यह भर्ती निकाली गई है जिसमें कंप्यूटर ऑपरेटर, स्टेनोग्राफर, सचिवालय सहायक, सहायक अनुभाग अधिकारी, महिला स्टाफ नर्स, कानूनी सहायक आदि विभिन्न पदों पर भर्ती निकाली गई है। अगर आप लोगों को कंप्लीट जानकारी चाहिए तो आप जारी किए गए। ऑफीशियली नोटिफिकेशन को पढ़कर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Important Dates For Apply In NVS Vacancy 2024

इस भर्ती में आवेदन करने की इच्छुक उम्मीदवार 22 मार्च 2024 से ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। और आवेदन करने के लिए प्रक्रिया 30 अप्रैल 2024 तक चलेगी अगर आप लोगों से आवेदन करते समय कोई गलती हो जाती है। तो आप लोग 2 मई से लेकर 4 मई तक उस गलती को सुधार सकते हैं। अर्थात करेक्शन कर सकते हैं।

Application Fee For NVS Vacancy 2024

अगर आप लोग इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हो तो और आप लोग जनरल या फिर ओबीसी वर्ग के छात्र हो तो आप लोगों की आवेदन शुल्क ₹1000 लगेगी। वहीं अगर आप लोग एससी एसटी वर्ग के छात्र हो तो आप लोगों की आवेदन शुल्क ₹500 लगेगी स्टाफ नर्स के लिए आवेदन शुल्क ₹1500 लगेगी जिसमें केवल महिलाएं ही आवेदन कर सकती हैं।

यदि किसी भी छात्र को नवोदय विद्यालय द्वारा निकाली गई इस भर्ती में आवेदन करते समय कोई दिक्कत आती है तो आप लोग 011 - 40759000/011 - 69227700 नंबर पर कॉल कर सकते हैं जिससे आवेदक करने में आप लोगों को कोई दिक्कत नहीं होगी।

आवेदन कैसे करें?

  • आवेदन करने के लिए आप लोगों को सर्वप्रथम navodaya.gov.in पर जाना होगा।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आप लोगों के सामने वेबसाइट का होम पेज खोलकर सामने आ जाएगा।
  • आप लोगों के सामने रजिस्ट्रेशन करने का ऑप्शन दिखेगा वहां पर आप लोगों को क्लिक करना है।
  • क्लिक करने के बाद आप लोग फार्म को भरकर फाइनल सबमिट के बटन पर क्लिक कर देना है।
  •  यदि आप लोगों को कोई दिक्कत आती है तो हमारे द्वारा बताई गई नंबर पर आप कॉल कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post