UP BOARD PAPER LEAK 2024 : यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं का पेपर हुआ लीक, परीक्षा के पहले ही पेपर हुआ वायरल

UP BOARD PAPER LEAK 2024 : यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं का पेपर हुआ लीक, परीक्षा के पहले ही पेपर हुआ वायरल

UP BOARD 2024 PAPER LEAK : आपको बता दे कि उत्तर प्रदेश में ढेर सारी परीक्षाओं के पेपर परीक्षा के पहले ही लीक हो जा रहे हैं। अभी कुछ दिन पहले ही अप पुलिस कांस्टेबल भर्ती का परीक्षा हुआ था। जिसका पेपर भी लीक हो गया था हालांकि परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। लेकिन अब बोर्ड एग्जाम भी जारी हो चुके हैं। और कक्षा 12वीं के जीव विज्ञान और गणित के पेपर गुरुवार को परीक्षा शुरू होने से 1 घंटे पहले ही व्हाट्सएप पर पूरी तरह से वायरल हो चुका था। हालांकि आगरा के जिला पर्यवेक्षक मुकेश अग्रवाल की तरफ से या स्वीकार कर लिया गया है‌। कि जो पेपर सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। वहीं परीक्षा में आया हुआ था तो ऐसे में पेपर लीक की जो या घटना हुई है वह पूरी तरह से सत्य है या साबित हो चुका है। गुरुवार को सेकंड शिफ्ट एवं इंटरमीडिएट के जीव विज्ञान तथा गणित की परीक्षा यहां पर जारी हो रखे थे। और सेकंड शिफ्ट की जो परीक्षा है वह 2:00 बजे से शुरू की गई थी। हालांकि इसके करीब 1 घंटे पहले ही प्रिंसिपल आगरा ग्रुप पर जीव विज्ञान के साथ ही गणित का पेपर ग्रुप में डाल दिया गया था।

कड़ी शक्ति होने के बावजूद भी पेपर हुआ लीक ( UP BOARD EXAM 2024 PAPER LEAK LATEST UPDATE)

आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि गुरुवार को दो प्रमुख विषयों की परीक्षा आयोजित की गई थी। यानी की जीव विज्ञान और गणित की परीक्षा को गुरुवार को आयोजित किया गया था। इसके लिए विभाग की तरफ से विशेष तैयारी भी की गई थी। क्योंकि जब भी देखा जाता है गणित और विज्ञान का ही पेपर हर बार लीक होता है। या फिर नकल जैसी घटनाएं भी देखी जा सकती है। हालांकि इंटरमीडिएट के जीव विज्ञान और गणित परीक्षा का पेपर व्हाट्सएप पर पूरी तरह से वायरल हो गया था। हालांकि इसके बाद से विभाग के अंदर पूरी तरह से ही खलबली मच गई और हड़कंपा ऐसा हुआ कि मामला पूरी तरह से शासन तक भी पहुंच चुका। जीव विज्ञान में और गणित की परीक्षा में पेपर वायरल होते छात्र विभाग पर अब लगातार सवाल भी कर रहे हैं। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की गुरुवार को करें 3:00 बजे प्रिंसिपल आगरा ग्रुप के विनय चौधरी मोबाइल नंबर 9897 52 5738 अपने व्हाट्सएप ग्रुप में जीव विज्ञान और गणित का पेपर डाल दिया था। हालांकि इसके बाद जिला पर्यवेक्षक डॉक्टर मुकेश अग्रवाल का भी या कहना है। कि पेपर व्हाट्सएप पर पूरी तरह से ही वायरल हो चुका था।

कंप्यूटर ऑपरेटर के व्हाट्सएप नंबर से ही हुआ पूरा पेपर वायरल ( UP BOARD EXAM 2024 TODAY UPDATE )

आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि पर्यवेक्षक डॉक्टर मुकेश अग्रवाल जी की तरफ से या बताया गया है। कि जीव विज्ञान संकेतक 348 और इंटरमीडिएट गणित संकेतन के 324 की फोटो व्हाट्सएप ग्रुप पर वायरल हुई है और व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से मोबाइल नंबर 9697 52 5748 पर विनय चौधरी का यह नाम आ रहा है। जो की एक विद्यालय में कंप्यूटर ऑपरेटर के पद पर अभी तैनात है। जिसके खिलाफ अब फिर भी दर्ज हो चुका है। हालांकि परीक्षा रद्द होगी या फिर नहीं या अभ्यर्थियों का काफी बड़ा सवाल है। तो सचिन दिव्या शुक्ला ने यह कहा है कि प्रश्न पत्र शुरू होने के शव घंटे बाद या पेपर वायरल हुआ तो ऐसे में अब इस पेपर को रद्द नहीं किया जा सकता। लेकिन बोर्ड की तरफ से ऐसी सूचना दी गई हैं। बोर्ड की तरफ से इस पर निर्णय लिया जा सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post