UP Board Paper Leak 2024 यूपी बोर्ड 12वीं का पेपर हुआ लीक यूपी बोर्ड ने उठाया सक्त कदम

UP Board Paper Leak 2024 यूपी बोर्ड 12वीं का पेपर हुआ लीक यूपी बोर्ड ने उठाया सक्त कदम

UP Board Class 12th Exam Paper Leak 2024 in Hindi

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा के पेपर लीक को लेकर बड़ी खबर सामने देखने को मिल रही है। बोर्ड की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह न्यूज़ काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे। इससे पहले 17 फरवरी को Police Constable Exam 2024 का पेपर लीक हुआ। जिस पर योगी सरकार के आदेश पर सक्त कार्रवाई चल रही है। यह मामला अभी तक सुलझा ही नहीं। लेकिन दोबारा से पेपर लीक की बड़ी खबर सारे सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रहा है। UP Board Exam 2024 पेपर लीक की खबर को लेकर योगी सरकार क्या एक्शन लेती है। यह जानना हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण हो जाता है। यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं की परीक्षा को लेकर पेपर लीक की ख़बर इंटरनेट पर फैल रही है। 12वीं की परीक्षा के पेपर लीक की सारी जानकारी इस आर्टिकल के माध्यम से आपके साथ साझा किया गया है।

UP Board Class 12th and 10th Exam 2024 

उत्तर प्रदेश बोर्ड एग्जाम पेपर का शेड्यूल जारी हो चुका है। इस शेड्यूल के माध्यम से बोर्ड एग्जाम की परीक्षा सुव्यवस्थित तरीके से करवाई जा रही थी। लेकिन अचानक 29 फरवरी को पेपर लीक की खबर सभी जगह फैल रही है। आपकी जानकारी के लिए बता दे, 29 फरवरी को इंटरमीडिएट का बायोलॉजी तथा गणित का पेपर शेड्यूल किया गया था। गजब की बात यह है कि सिर्फ एक पेपर लीक नही हुआ है गणित तथा बायोलॉजी दोनों का पेपर लीक हुआ है। लेकिन अभी तक यह पुष्टि नहीं हो पाई है की पेपर कहां से लीक किया गया है तथा कौन पेपर को लीक किया है। लेकिन अभी हाल ही में सूत्रों के द्वारा बोर्ड परीक्षा लीक एक बड़ी खबर हमारे हाथ लगी है। इससे पहले यह बात कर लेते हैं की क्या यूपी बोर्ड गणित तथा बायोलॉजी का रद्द मान लिया जाय। आईए जानते हैं यूपी बोर्ड पेपर लीक पर क्या है मामला।

UP Board Exam Class 12th Today News 2024

यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं के पेपर लीक को लेकर पूरे यूपी में सनसनी फैली हुई है। आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अभी तक यूपी बोर्ड ने यह पुष्टि नहीं की है कि पेपर लीक हुआ है योगी सरकार का कहना है कि यूपी बोर्ड कक्षा 12वीं के पेपर को लेकर जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है यूपी बोर्ड का कहना है की अगर पेपर लीक हुआ है तो दोबारा से गणित तथा बायोलॉजी का पेपर कंडक्ट कराया जाएगा। यूपी बोर्ड के अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि इस परीक्षा का पेपर शुरू होते ही सारी जगह पर व्हाट्सएप के माध्यम से शेयर किया जा रहा था। इसके अलावा भी हमें सूत्रों के द्वारा यह ख़बर सामने देखने को मिल रही है। 12वीं के बोर्ड का पेपर आगरा के किसी सेंटर से लीक किया गया है। जब तक साबित नहीं हो जाता तब तक हम दावा के साथ नहीं कह सकते की पेपर सेंटर से ही लीक हुआ है।

UP Board Exam 2024 Class 12th Paper Leak Latest News

यूपी बोर्ड की तैयारी कर रहे हैं अभ्यार्थी पेपर लीक को लेकर बहुत ही परेशान हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि ऐसे ही पेपर लीक होते रहेंगे तो अभ्यर्थियों के भविष्य का क्या होगा। क्या हम पेपर देते रहेंगे और पेपर लीक का सिलसिला हमेशा चलता रहेगा। यूपी बोर्ड का कहना है कि 12वीं की परीक्षा को लेकर सभी जगह छानबीन चालू कर दिया गया है। लेकिन अभी तक इस मामले को लेकर कोई भी सबूत यूपी बोर्ड के हाथ नहीं लगा है जिस पर वह एक्शन ले सके। यूपी बोर्ड का भी कहना है कि जब तक पुख्ता सबूत नहीं प्राप्त हो जाते तब तक हमारी जांच पड़ताल जारी रहेगी। इसके अलावा यूपी बोर्ड का कहना है की जो भी सक्स पेपर लीक किया है। ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post