Supervisor Bharti 2024 : 25,000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका

Supervisor Bharti 2024 : 25,000 से अधिक पदों पर निकली बंपर भर्ती, 12वीं पास के लिए सुनहरा मौका 

Supervisor Bharti 2024 : जितने सारे उम्मीदवार सुपरवाइजर भर्ती के इंतजार कर रहे थे। उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खबर आ चुकी है। क्योंकि हाल ही में सुपरवाइजर भर्ती की तरफ से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। 25000 से अधिक पदों पर भर्ती की सूचना जारी की गई है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार भर्ती के इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। सभी 12वीं पास बेरोजगार उम्मीदवारों के लिए नौकरी पाने का एक सुनहरा मौका आ चुका है। इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे विस्तृत जानकारी को अवश्य पढ़े। 

SUPERVISOR BHARTI 2024 LATEST UPDATE

सुपरवाइजर भर्ती के लिए 2024 में बहुत ही बड़ी खबर आ चुकी है हाल ही में विभाग की तरफ से सूचना मिली है कि 25000 से अधिक पदों की भारती की जाने वाली है फैशन में जितने भी उम्मीदवार बेरोजगार है वह सभी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके एक अच्छा रोजगार प्राप्त कर सकते हैं तो ऐसे में सभी उम्मीदवारों को बता दें कि जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इसकी संपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं वह इस लेख के माध्यम से संपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एवं इसकी अधिक जानकारी के लिए एक बार विज्ञापन को आवश्यक जांच कर ले। 

Supervisor Bharti Important Dates 2024 

सुपरवाइजर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने हेतु आपको बता दें कि 21 फरवरी 2024 इसके ऑनलाइन आवेदन शुरू किए गए हैं एवं इसका ऑनलाइन आवेदन 21 मार्च 2024 तक चलने वाले हैं हालांकि अभी तक या निर्धारित नहीं किया गया है कि इसके परीक्षा की तिथि क्या होगी मगर यदि इसकी परीक्षा की तिथि किसी भी प्रकार जारी की जाती है तो सर्वप्रथम आपको इसी प्रकार की लेकर माध्यम से सूचित कर दिया जाएगा जिसके एडमिट कार्ड परीक्षा के आयोजित होने के चार से पांच दिन पहले ही जारी कर दी जाएगी। 

Supervisor Bharti Application Fee 2024

ओबीसी ईडब्ल्यूएस एवं सामान्य वर्ग वाले उम्मीदवारों के लिए ₹600 की आवेदन शुल्क का निर्धारण किया गया है। एवं साथ में एससी एवं दृष्टि के साथ-साथ सभी महिलाएं एवं दिव्यांग उम्मीदवारों के लिए ₹400 निर्धारित किए गए हैं। यह अपने शुल्क का भुगतान अपने मनपसंद तरीके से कर सकते हैं। इसमें यह निश्चित नहीं किया गया है। कि आपको किस प्रकार से आवेदन शुल्क का भुगतान करना पड़ेगा। 

Supervisor Bharti Age Limit 2024 

घर इस धरती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक आवेदन करने के लिए 40 वर्ष की आय सीमा मांगी गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आई में अधिक छूट चाहिए। तो विभाग के द्वारा निर्धारित किए गए उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आई में अधिक छूट दी जाती है। जिसकी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए आप जारी विज्ञापन को पढ़ सकते हैं। 

Supervisor Bharti Educational Qualification 2024

सुपरवाइजर की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कम से कम शैक्षणिक योग्यता दसवीं के साथ-साथ 12वीं कक्षा पास करनी होगी। यदि आपने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 10वीं एवं 12वीं की कक्षा पास की है। तो तभी आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसमें आप सभी उम्मीद वालों के लिए किसी भी प्रकार की स्नातक की डिग्री की आवश्यकता नहीं होती है। विभाग के द्वारा निर्धारित की गई शैक्षिक योग्यता को ही पूर्ण करना होगा। 

How To Apply For Supervisor Bharti 2024 

ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता देना चाहते हैं। कि जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। वह सभी उनकी आधिकारिक वेबसाइट supervisor.gov.in के माध्यम से अपने ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को अवश्य पढ़ाना होगा। क्योंकि जारी विज्ञापन में आवेदन करने की संपूर्ण जानकारी दी रहती है।

Post a Comment

Previous Post Next Post