BPSC Shikshak Bharti 3.0 Exam : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, 16 मार्च को अब नहीं होगी परीक्षा

BPSC Shikshak Bharti 3.0 Exam : बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा हुई स्थगित, 16 मार्च को अब नहीं होगी परीक्षा

Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam 2024: बिहार शिक्षक भर्ती टियर 3 परीक्षा का आयोजन 15 तथा 16 मार्च को किया गया था। 15 मार्च को परीक्षा दोनों पालियां में कराई जाएगी तथा 16 मार्च को परीक्षा एकल पारी में कराई जाने का फैसला किया गया था। जो भी अभ्यर्थी इस बार 2024 में Bihar Teacher Vacancy Tre 3 की परीक्षा देना चाहते है। उनकी जानकारी के लिए बता दे कि इस वैकेंसी की परीक्षा का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का नोटिफिकेशन 6 मार्च को जारी कर दिया गया था। जो भी अभ्यर्थियों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया हैं। वह नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। इसके अलावा आज हम बात कर लेते हैं। क्या सच में 16 मार्च को आयोजित की जाने वाली परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। सारी जानकारी इस लेख के माध्यम से आपको बताने वाले हैं।

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा टियर 3 एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन : BPSC Shikshak Vacancy Exam Tre 3 Admit Card Notification 2024  

बिहार शिक्षक भर्ती परीक्षा के एडमिट कार्ड के नोटिफिकेशन का इंतजार अभ्यर्थियों को काफी दिनों से था। जिसका नोटिफिकेशन 6 मार्च को जारी कर दिया गया है। इस नोटिफिकेशन के माध्यम से अभ्यर्थियों को यह सूचना उपलब्ध कराई गई है कि 7 मार्च से आप अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना शुरू कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की अंतिम तिथि 12 मार्च सुनिश्चित की गई है। जो भी अभ्यर्थी अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किए हैं। वह जल्द से जल्द अंतिम तिथि आने से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड कर ले। अन्यथा वेबसाइट लॉक हो जाने के उपरांत आप एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर सकेंगे। इस नोटिफिकेशन से संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक के माध्यम से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके आप अधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा परीक्षा स्थगित को लेकर अभ्यर्थियों का एक बड़ा सवाल बना हुआ है। आईए जानते हैं इसके बारे में क्या फैसला आया है।

Bihar Teacher Recruitment Tre 3 Admit Card Notification 2024 Direct Link

16 मार्च को आयोजित परीक्षा स्थगित होगी : Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam 16 March Cancelled Latest News

बिहार शिक्षक भर्ती के परीक्षा 15 तथा 16 मार्च को सुनिश्चित की गई है। अभी हाल ही में आयोग की तरफ से एक नोटिफिकेशन के माध्यम से अभ्यर्थियों को यह सूचना दी गई है कि 15 मार्च को बिहार शिक्षक भर्ती एग्जाम दोनों पालियां में कराई जाएगी हालांकि 16 मार्च को एकल पाली में Bihar Shikshak Bharti Exam 2024 का आयोजन हुआ है। जिसको आयोग की तरफ से स्थगित कर दिया गया है। परीक्षा स्थगित करने का मुख्य कारण पेपर लीक जैसी घटना है। जिस वजह से आयोग को 16 मार्च को आयोजित करने वाली परीक्षा को स्थगित करना पड़ रहा है। आयोग ने बताया कि अभ्यर्थियों को ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है। इस समस्या के हल के लिए हमारी टीम पूरी कोशिश कर रही है। जैसे ही इस समस्या का हल निकल आएगा। इसकी परीक्षा संपन्न करा दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post