UP Board News 2024: इस गलती से अभ्यर्थी हो सकते है फेल यूपी बोर्ड आयोग का आदेश

UP Board News 2024: इस गलती से अभ्यर्थी हो सकते है फेल यूपी बोर्ड आयोग का आदेश 

UP Board New Update 2024 Latest News: हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा अभ्यर्थी लाखों की मात्रा में प्रत्येक वर्ष देते हैं। इस बार भी अभ्यर्थियों ने UP Board 2024 की 10th तथा 12th की परीक्षा लाखों की मात्रा में संपूर्ण कराई गई। अभ्यार्थियों ने कुछ ऐसी गलतियां परीक्षा देते हुए किए हैं। जिसकी वजह से उनको हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा में फेल किया जा सकता है। वह क्या गलती है इसके बारे में आज के इस लेख के माध्यम से आप लोग जानने वाले हैं। जिससे 2025 में जो भी अभ्यर्थी 10th तथा 12th की परीक्षा देने वाले हैं। वे अभ्यर्थी इस वर्ष जैसी गलतियां ना करें। जिससे वे UP Board Exam 2025 में फेल हो सके। आइए जानते है इस सम्बन्ध में सारी जानकारी।

यूपी बोर्ड कक्षा 10th तथा 12th परीक्षा बड़ी ख़बर : UP Board Class 10th and 12th Exam 2024 New Update 

यूपी बोर्ड 2024 की परीक्षा का आयोजन 22 फरवरी से शुरू कर दिया गया था। परीक्षा खत्म होने की अंतिम तिथि 9 मार्च रखी गई थी। जिन अभ्यर्थियों ने यूपी बोर्ड 2024 में परीक्षा को दिया ही नहीं है। उन अभ्यार्थियों को तो फेल कर ही दिया जाएगा। उसके अलावा कुछ ऐसे अभ्यर्थी भी हैं। जिन्होने परीक्षा देते समय कुछ बातों का ध्यान नहीं रखा जिसकी वजह से उनको फेल किया जा सकता है। यूपी बोर्ड आयोग का कहना है कि जो भी अभ्यार्थी प्रश्न के अनुसार उत्तर में कुछ ना कुछ लिखा है उनको उस प्रश्न का अच्छे नंबर दिए जायेंगे। लेकिन जिन अभ्यर्थियों ने अपनी कॉपी में कुछ लिखा ही नहीं है। उन छात्रों को नंबर नहीं दिए जाएंगे। इस वजह से छात्र यूपी बोर्ड की परीक्षा में फेल भी हो सकते हैं।

उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा कॉपी चेक को लेकर बड़ी अपडेट : UP Board Copy Check New Update 2024

यूपी बोर्ड परीक्षा 9 मार्च से समाप्त हो जाएंगे। इसके बाद कापी चेक करने का काम शुरू होगा। यूपी बोर्ड आयोग का कहना है कि जो भी अध्यापक यूपी बोर्ड कॉपी चेक करने के लिए नियुक्त किए जाएंगे। उनको सीसीटीवी कैमरा की नजर में ही काफी चेक करना पड़ेगा। जिसकी वजह से अभ्यर्थियों को फेल होने का डर सता रहा है। अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि सभी कॉपियां सीसीटीवी कैमरे की नजर में ही चेक होगी। लेकिन जिन अभ्यर्थियों ने अपनी कॉपी पर कुछ लिखा ही नहीं है। उनको तो अध्यापक फेल करेंगे ही करेंगे। लेकिन जिन अभ्यर्थियों ने प्रश्न के अनुसार कुछ ना कुछ उत्तर लिखा है। उन छात्रों को यूपी बोर्ड परीक्षा में अच्छे नंबर से पास किया जाएगा।

यूपी बोर्ड परीक्षा का परिणाम इस माह जारी : UP Board Exam Result Out Date 2024 Latest News

जो भी छात्र 2024 में यूपी बोर्ड की हाई स्कूल तथा इंटरमीडिएट की परीक्षा को दिया है। उनको अब इसमें का परिणाम जारी होने का इंतजार है। आप अभी अभ्यर्थियों को बता दें कि परीक्षा का परिणाम जारी करने की ऑफिशियल तिथि अभी जारी नहीं की गई है। लेकिन अनुमान लगाया जा रहा है कि अप्रैल के अंतिम सप्ताह में UP Board Class 10th and 12th Exam Result 2024 जारी किया जा सकता है। आप अभी अभ्यर्थी परीक्षा के परिणाम को लेकर ज्यादा परेशान ना हो। क्योंकि आयोग का कहना है कि सभी अभ्यर्थियों को किया जाना चाहिए। लेकिन इसका यह मतलब नहीं है कि जिन अभ्यर्थियों ने अपनी पेपर कॉपी में कुछ लिखा ही नहीं है। उन्हें पास कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post