Old PENSION SCHEME : पुरानी पेंशन बहाल और आठवें वेतन आयोग को लेकर हुआ बड़ा ऐलान जारी बड़ी खबर

Old PENSION SCHEME : पुरानी पेंशन बहाल और आठवें वेतन आयोग को लेकर हुआ बड़ा ऐलान जारी बड़ी खबर

Old PENSION SCHEME : यदि आप भी पुरानी पेंशन बहाली का इंतजार कर रहे हैं। और आठवें वेतन आयोग के गठन के लिए इंतजार कर रहे हैं। तो आपके लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल चुकी है। इंडियन पब्लिक सर्विस एम्पलाइज फेडरेशन के आवाहन और पुरानी पेंशन बहाली को लेकर आठवी वेतन आयोग के गठन को लेकर वह आउटसोर्सिंग संविदा कर्मचारियों को नियमित कारण को लेकर सभी राज्यों में सत्याग्रह इनके द्वारा किया जा रहा है। हालांकि इस सत्याग्रह के माध्यम से मांगी गई है। कि इस मांग के संदर्भ में प्रधानमंत्री राज्यों के मुख्यमंत्री को ज्ञापन भी भेजा जा चुका है। पुरानी पेंशन बहाली को लेकर और आठवीं वेतन आयोग के गठन को लेकर काफी महत्वपूर्ण अपडेट यहां पर देखने को मिल चुका है। पोस्ट के माध्यम से या जानकारी आपको बताई जाने वाली है।

पुरानी पेंशन बहाली और आठवें वेतन आयोग को लेकर जारी हुई बड़ी खबर ( OLD PENSION SCHEME AND EARTH PAY COMMISSION LATEST UPDATE TODAY )

राष्ट्रीय अध्यक्ष बीपी मिश्रा की तरफ से यह बयान दिया गया है। की जो सत्याग्रह के माध्यम से आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के न्यूनतम पेमेंट में बढ़ोतरी को लेकर तथा उनके नई नीति बनाने को लेकर मांग भी की गई है। हालांकि इसके अलावा उनकी तरफ से यह भी बताया गया है। कि अंग्रेजो के समय से दी जा रही पेंशन समाप्त किया जाना पूरी तरह से न्याय संगत नहीं है। हालांकि पुरानी पेंशन को बहाल करना चाहिए और पुरानी पेंशन लागू करने से कोई भी व्ययभार नहीं बढ़ेगा। महासचिव प्रेमचंद की तरफ से भी यह बता दिया गया है। कि राज्यों में कार्यक्रम या सफल रहा है और बढ़ती हुई महंगाई के चलते कर्मचारियों पर के परिवार काफी बेहद दुखी है। हालांकि वह अपने परिवारों का खर्चा भी नहीं चला पा रहा है। 6 से 8000 पाने वाला आउटसोर्सिंग कर्मचारी परिवार को नहीं चला पा रहा है। हालांकि इस वजह से उनके वेतन में बढ़ोतरी भी की जाए और पुरानी पेंशन को भी बहस कर दिया जाए और आठवें वेतन आयोग का गठन भी किया जाना चाहिए ऐसी मांग की गई है। हालांकि कई राज्यों में पुरानी पेंशन लागू योजना लागू कर दी गई है। और आठवें वेतन आयोग की तरफ से सिफारिश को भी लागू करने के लिए यहां पर मांग की गई है।

यूपी में कर्मचारी पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर रहे मांग ( OLD PENSION SCHEME TODAY NEWS 2024 )

उत्तर प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली को लेकर कर्मचारियों के द्वारा मांग की जा रही है। उत्तर प्रदेश में पुरानी पेंशन बहाली की मांग करने वाले कर्मचारियों के द्वारा लंबे समय से की जा रही है। और राज्य सरकार के इन कर्मचारियों के माध्यम से ज्ञापन भी कई बार भेजी जा चुके हैं। लेकिन पुरानी पेंशन को लेकर कोई भी एक्शन नहीं लिया जा रहा है। एक बार उत्तर प्रदेश के राज्य कर्मचारियों ने फिर से ऐलान कर दिया है। कि जल्दी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर धरना प्रदर्शन भी करेंगे इसके अलावा कई राज्यों में भी पुरानी पेंशन बहाली को लेकर लंबे समय से कर्मचारियों के द्वारा मांग किया जा रहा है।

Post a Comment

Previous Post Next Post