SSC CHSL NEW VACANCY 2024 : 4500 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

SSC CHSL NEW VACANCY 2024 : 4500 से अधिक पदों पर भर्ती जारी, जल्द करें आवेदन

SSC CHSL NEW VACANCY 2024 : कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा कराई जाने वाली एसएससी कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल की भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बताने की 2024 में इसकी नई भर्ती जारी हो चुकी है। लगभग 4500 से अधिक पदों की भर्तियों के लिए अधिसूचना जारी की गई है। हाल ही में इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू किए जाने वाले हैं। एसएमएस सभी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके 2024 में एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे विस्तृत जानकारी को पढ़ें। 

SSC CHSL NEW VACANCY LATEST UPDATE

जितने सारे उम्मीदवार एसएससी सीएचएसएल की नई भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं। उन सभी को बता दें कि सभी उम्मीदवार उनकी नई आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। तो ऐसे में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आयु सीमा एवं शैक्षिक योग्यता के जैसी ऑनलाइन आवेदन करने की तिथि एवं आवेदन करने की प्रक्रिया से संबंधित अन्य सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई जानकारी को पढ़ें। जिसको पढ़कर के आप इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

SSC CHSL NEW VACANCY EDUCATION QUALIFICATION

यदि कोई उम्मीदवार एसएससी सीएचएसएल के द्वारा जारी नई भर्ती पर आवेदन करना चाहता है। तो उसके लिए एजुकेशन क्वालीफिकेशन 12वीं पास निर्धारित की गई है। यदि आपने किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं की कक्षा उत्तरण की है। तो आप सभी कर्मचारी चयन आयोग के द्वारा आयोजित कराई जाने वाली भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

SSC CHSL NEW VACANCY AGE LIMIT

कंबाइंड हायर सेकेंडरी लेवल के द्वारा जर्जिस भारती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम सीमा की बात करें तो सभी उम्मीदवारों के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्ष की होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 27 वर्ष की आयु निर्धारित की गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए होती है। तो एसी और एसटी वाली उम्मीदवारों को आयु में 5 वर्ष की छूट दी जाती है। ईडब्ल्यूएस और जनरल केटेगरी से आने वाले उम्मीदवारों को 3 वर्ष की आयु में अधिक छूट दी जाती है। 

आवेदन करने के लिए जरूरी सूचना

सभी उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दें कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए 2 अप्रैल 2024 से सभी उम्मीदवार उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं। साथ में ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि की बात करें तो 1 मई 2024 ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि निर्धारित की गई है। एसएससी सीएचएसएल के परीक्षा एवं अन्य सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए विभाग के द्वारा जारी नोटिफिकेशन को पढ़ें। 

SSC CHSL NEW VACANCY APPLYING PROCESS

  • एसएससी सीएचएसएल के द्वारा जारी की गई नई भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए उनकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in के माध्यम से कर सकते हैं। 
  • जिस पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सबसे पहले आपको OTR प्रक्रिया को सक्सेसफुल करना होगा। 
  • उसके बाद आपको ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इनके द्वारा जारी नोटिफिकेशन पर सभी जानकारी को पढ़कर के अगली प्रक्रिया को शुरू करना है। 
  • उसके बाद आवेदन फार्म पर मांगी संपूर्ण जानकारी को दर्ज करके सबमिट पर क्लिक कर देना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post