Punjab Police Constable Bharti 2024 : 1800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें सम्पूर्ण जानकारी

Punjab Police Constable Bharti 2024 : 1800 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें सम्पूर्ण जानकारी

Punjab Police Constable Bharti 2024 : पंजाब पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के इंतजार कर रहे हैं। सभी महिला एवं पुरुष उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। हाल ही में पंजाब पुलिस कांस्टेबल की तरफ से 1800 पदों की भर्ती की एक सूचना जारी की गई है। जितने भी बच्चों को उम्मीदवार पंजाब पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन करके एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं। उनके लिए बहुत ही सुनहरा मौका है। वह अपनी इस भर्ती में आवेदन करके एक अच्छी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in के माध्यम से आवेदन करना होगा। एवं आवेदन की संपूर्ण जानकारी को प्राप्त करने के लिए नीचे दी गई जानकारी को अवश्य पढ़ें। 

Punjab Police Constable Bharti 2024 New Update

जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से पुलिस कांस्टेबल पंजाब की भर्ती के इंतजार कर रहे थे। उनके लिए अधिसूचना जारी हो चुकी है। कि 1800 पदों पर पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के लिए आवेदन शुरू किए गए है। ऐसे में जितने भी उम्मीदवार आवेदन करने के लिए आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता व अन्य सभी जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं। वह सभी नीचे दी गई जानकारी को पढ़कर के अपने आवेदन में लगने वाली सभी महत्वपूर्ण जानकारी को प्राप्त कर सकते हैं। 

Punjab Police Constable Bharti 2024 Age Limit : आयु सीमा

यदि हम पंजाब पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात करें तो आवेदन करने के लिए कम से कम आयु सीमा 18 वर्षी होनी चाहिए। इसके अलावा यदि हम अधिक से अधिक आयु सीमा की बात करें तो 28 वर्ष अधिक से अधिक आयु सीमा होनी चाहिए। इसी के साथ आपकी जानकारी के लिए बता दें कि एससी और एसटी वाले उम्मीदवारों को 5 वर्ष की आयु में अधिक छूट दी जाएगी साथ में ईडब्ल्यूएस जनरल एवं सामान्य केटेगरी वाले उम्मीदवारों को 3 वर्ष की आयु में अधिक छूट दी जाएगी। इसकी अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए जारी विज्ञापन को अवलोकन करें। 

Punjab Police Constable Bharti 2024 Education Qualification : शैक्षणिक योग्यता

यदि हम पंजाब पुलिस कांस्टेबल में आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें। तो सभी उम्मीदवारों के लिए दसवीं के साथ-साथ 12वीं कक्षा पास होनी चाहिए। अन्यथा आप इस भर्ती के लिए एलिजिबल नहीं माने जाएंगे। आप चाहे जिस भी देश से आते हैं। आप सभी इस भर्ती पर आवेदन कर सकते हैं। भर्ती विभाग की तरफ से निर्धारित शैक्षिक योग्यता को किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से 12वीं कक्षा को पास होना चाहिए। तभी आप एलिजिबल माने जाएंगे। 

Punjab Police Constable Bharti 2024 Applying Date

पंजाब पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन करने के लिए आपको बता दें कि आप सभी उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 14 मार्च 2024 से अपना ऑनलाइन आवेदन कर पाएंगे। एवं आवेदन करने की अंतिम तिथि 4 अप्रैल 2024 निर्धारित की गई है। इस तिथि के अंदर जितने भी उम्मीदवार अपना ऑनलाइन आवेदन पंजाब पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर करना चाहते हैं। वह सभी कर लेना अन्यथा बाद में आपको पुनः आवेदन करने के लिए मौका नहीं दिया जाएगा। 

आवेदन करने के लिए महिलाओं पुरुष दोनों की उम्मीदवारों को बता दें कि नीचे हमने आवेदन करने की संपूर्ण प्रक्रिया समझ रखी है। जिसको पढ़कर के वह उम्मीदवार अपना खुद से ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। 


  • सर्वप्रथम आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट punjabpolice.gov.in पर जाकर मोबाइल नंबर एवं ओटीपी के माध्यम से लॉगिन करना होगा। 
  • उसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • यदि आपने पहले से यह सभी प्रक्रिया को कर रखा है। तो आपको दोबारा से नहीं करना पड़ेगा। 
  • रजिस्ट्रेशन करने के बाद आपको अपने आवेदन फार्म पर जाना है। जहां पर आपको संपूर्ण जानकारी उम्मीदवार की दर्ज करनी होगी। 
  • सभी जानकारी को अपलोड एवं दर्ज करने के बाद सबमिट पर क्लिक कर देना है। 
  • सबमिट पर क्लिक करते ही आपका फॉर्म सफलतापूर्वक स्वीकार कर लिया जाएगा। एवं आपको अगली प्रक्रिया के लिए प्रिंट आउट दे दिया। 

आवेदन करने के लिए लिंक – क्लिक करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post