Kolkata Police Constable Bharti 2024 : 3764 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु, जानें पूरी प्रक्रिया

Kolkata Police Constable Bharti 2024 : 3764 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरु, जानें पूरी प्रक्रिया 

Kolkata Police Constable Bharti 2024 : कोलकाता पुलिस कांस्टेबल की भर्ती के इंतजार कर रहे हैं। सभी महिलाओं में पुरुष उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। क्योंकि हाल ही में कोलकाता पुलिस कांस्टेबल की 3764 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करके एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं। उन सभी के लिए बहुत ही बड़ा शुभ अवसर आया है। आवेदन करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से जाकर के आवेदन कर सकते हैं। आवेदन करने के लिए सभी जानकारी को प्राप्त करने के लिए लिखी गई इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें। 

Kolkata Police Constable Bharti 2024 Latest Update

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दे की कोलकाता पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की बहाली आई है। इस बार जितने भी उम्मीदवार कोलकाता में पुलिस कांस्टेबल की सरकारी नौकरी प्राप्त करना चाहते हैं। उनके लिए बहुत ही बड़ा शुभ अवसर आ चुका है। कहा जा रहा है। कि इसके ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। ऑनलाइन आवेदन करने के लिए इसकी आधिकारिक लिंक का सहारा लिया जा सकता है। एवं आवेदन में लगने वाली आयु सीमा, शैक्षिक योग्यता एवं आवेदन प्रक्रिया के जैसी अन्य सभी महत्वपूर्ण चीजों को प्राप्त करने के लिए नीचे लिखी गई जानकारी को अवश्य पढ़ें। 

Kolkata Police Constable Bharti 2024 Age Limit : आयु सीमा

जितने भी उम्मीदवार कोलकाता पुलिस कांस्टेबल की भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा की मांग कर रहे थे। उनको बता दें कि जारी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए कम से कम 18 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। एवं अधिक से अधिक 30 वर्ष की आयु सीमा निर्धारित की गई है। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उम्मीदवार के मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छोड़ दी जाएगी। जिसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए आप जारी विज्ञापन को अवलोकन करें। 

Kolkata Police Constable Bharti 2024 Education Qualification : शैक्षिक योग्यता

आवेदन करने के लिए सबसे महत्वपूर्ण जानकारी शैक्षिक योग्यता होती है। यदि जितने भी उम्मीदवारों ने दसवीं कक्षा को पास किया है। वह सभी उम्मीदवारित भारती के लिए एलिजिबल माने जाएंगे। इसके अलावा यदि कोई उम्मीदवार 12वीं तथा स्नातक की डिग्री प्राप्त किया है। वह सभी इस भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हैं। इसके साथ ही हम आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती पर आवेदन करने के लिए कम से कम शैक्षिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए। अन्यथा आप इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन नहीं कर पाएंगे।

Kolkata Police Constable Bharti 2024 Application Process : आवेदन प्रक्रिया 

कोलकाता पुलिस कांस्टेबल की भर्ती पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार को हमने नीचे पूरी जानकारी दी है। जिसको पढ़कर के वहां खुद से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। वह नीचे दी हुई लिंक के माध्यम से सीधा आवेदन प्रश्न पर जा सकता है। 

  • आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको इनकी अधिकारी को वेबसाइट haryanapolice.gov.in पर जाकर लॉगिन करना होगा। 
  • उसके बाद आपको वहां अपना रजिस्ट्रेशन करना होगा। 
  • रजिस्ट्रेशन करने के पश्चात आपको आवेदन पेज पर जाना है। और अपनी संपूर्ण जानकारी दर्ज करनी है। 
  • आवेदन पेज पर मांगी गई संपूर्ण जानकारी को अपलोड हुआ दर्ज करके सबमिट पर क्लिक कर देना है। 
  • सबमिट पर क्लिक करते ही आपका फॉर्म सफलतापूर्वक स्वीकार कर लिया जाएगा। जिसे आप प्रिंट आउट कर कर अगली प्रक्रिया के लिए रख सकते हैं। 

Post a Comment

Previous Post Next Post