POST OFFICE BHARTI 2024 : पोस्ट ऑफिस की तरफ से 60,000 से अधिक पदों पर 2024 में निकली बंपर भर्ती

POST OFFICE BHARTI 2024 : पोस्ट ऑफिस की तरफ से 60,000 से अधिक पदों पर 2024 में निकली बंपर भर्ती

POST OFFICE BHARTI 2024 : सरकारी नौकरी का ख्वाब रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए डाक विभाग की तरफ से काफी बड़ा ऐलान देखने को मिला है। डाक विभाग की तरफ से प्रत्येक वर्ष नहीं भर्तीयों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाता है‌। डाक विभाग की तरफ से इस वर्ष भी नई भर्तियों के संबंध में काफी बड़ा ऐलान किया जा चुका है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि इंडिया पोस्ट ऑफिस की तरफ से इंडिया पोस्ट रिक्रूटमेंट 2024 के नोटिफिकेशन के बारे में पूरा कार्यक्रम को लेकर अपडेट जारी किया जा चुका है। पूरी जानकारी इस पोस्ट ऑफिस भारती के बारे में आपको नीचे विस्तार पूर्वक बताई गई है‌। समस्त अभ्यर्थियों के लिए या खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। पोस्ट ऑफिस भारती के नोटिफिकेशन का इंतजार काफी लंबे समय से अभ्यर्थी कर रहे हैं। क्योंकि जिन अभ्यर्थियों का पिछले भर्ती में सिलेक्शन नहीं हो पाया है। वह अभ्यर्थी नई भर्तियों के नोटिफिकेशन का लगातार इंतजार कर रहे हैं। अभ्यर्थियों का इंतजार समाप्त हो चुका है। पूरी जानकारी नीचे दी गई है।

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया जल्द की जाएगी घोषित ( POST OFFICE BHARTI 2024 LATEST NEWS )

पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की घोषणा की जा चुकी है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बताने की डाक विभाग ने या बताया है। कि इस वर्ष 60000 से अधिक पदों पर नई डाक भर्ती निकाली जाएगी। इसके लिए पोस्टमैन,माली,डाक सेवक,ब्रांच पोस्ट मास्टर, असिस्टेंट ब्रांच पोस्टमास्टर यह सभी पद शामिल किए जाएंगे। हालांकि डाक विभाग की तरफ से प्रत्येक वर्ष भर्ती जारी की जाती है। कितने पदों पर भर्ती जारी की जाएगी सबसे पहले बात कर लेते हैं। की पहले भी ढेर सारी भर्ती डाक विभाग के अंतर्गत की जा चुकी है। इस वर्ष काफी ज्यादा पदों पर भर्ती होने की संभावना देखने को मिल रही है। हालांकि आपकी जानकारी के लिए बता दें की post office vacancy के लिए नोटिफिकेशन कब जारी किया जाएगा और भर्ती के लिए पात्रता क्या रहेगी इसकी पूरी जानकारी दी गई है।

पोस्ट ऑफिस भर्ती 2024 आवेदन तिथि और पात्रता ( POST OFFICE BHARTI NOTIFICATION DATE AND ELIGIBILITY CRITERIA )

बात कर लेते हैं post office Bharti के लिए नोटिफिकेशन डेट के बारे में तो पोस्ट ऑफिस भर्ती का नोटिफिकेशन अभी फिलहाल जारी नहीं किया गया है। लेकिन जारी होने की पूरी संभावना है। क्योंकि डाक विभाग में अभी भी काफी ज्यादा पद रिक्त पड़े हुए हैं। मिली जानकारी के अनुसार आवेदन प्रक्रिया मार्च से अप्रैल के बीच में शुरू की जा सकती है। और पात्रता के बारे में बात कर ले तो अभ्यर्थी की उम्र 18 वर्ष से 27 वर्ष के बीच में होनी चाहिए। हालांकि इसके अलावा शैक्षणिक योग्यता में जो अभ्यर्थी कक्षा दसवीं या 12वीं उत्तीर्ण है। वह आसानी से पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर सकता है।

Post a Comment

Previous Post Next Post