BPSC Shikshak Bharti Tre 3.0 : बिहार शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि जारी

BPSC Shikshak Bharti Tre 3.0 : बिहार शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि जारी

Bihar Shikshak Bharti Tre 3.0 Admit Card 2024

बिहार शिक्षा भर्ती टियर 3 परीक्षा के एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए आयोग की तरफ से बड़ी खुशखबरी आई है। यह अपडेट आप सभी लोगों के लिए जानना काफी महत्वपूर्ण हो जाता है। आप सभी लोगों की जानकारी के लिए बता दे बीपीएससी चयन आयोग की तरफ से Bihar Teacher Recruitment 2024 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इसके अलावा पेपर लीक जैसी समस्या Bihar Teacher Vacancy 2024 में देखने को ना मिले इसके लिए योगी सरकार ने कुछ अहम निर्णय लिए हैं। इसके बारे में भी आप सभी लोगों के साथ सारी जानकारी शेयर किया जाएगा।

बिहार शिक्षक भर्ती 3.0 एडमिट कार्ड नोटिफिकेशन : BPSC Teacher Bharti 3.0 Exam Admit Card Notification Out 2024

बिहार शिक्षक भर्ती 3.0 का एडमिट कार्ड का नोटिफिकेशन बीपीएससी चयन आयोग की तरफ से जारी कर दिया गया है। यह नोटिफिकेशन Bihar Shikshak Bharti 2024 का है। इस नोटिफिकेशन के माध्यम से अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की तिथि की पुष्टि की गई है। इसके अलावा एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए किन बातों को ध्यान में रखना होता है। सारी जानकारी नोटिफिकेशन के माध्यम से अभ्यर्थियों तक पहुंचाने की कोशिश की जा रही है। बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा 15 मार्च तथा 16 मार्च को आयोजित की गई है। Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Admit Card Download करने की तिथि 7 मार्च से शुरू होकर 12 मार्च तक रखी गई है। इससे संबंधित अधिक जानकारी प्राप्त करने के लिए नीचे दिए गए लिंक से नोटिफिकेशन को डाउनलोड करके आप अत्यधिक जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

Bihar Teacher Bharti 3.0 Exam Admit Card Notification Download Link 

बीपीएससी टीचर भर्ती 3.0 स्थगित से सम्बन्धित जानकारी : BPSC Teacher Bharti 3.0 2024 Cancelled Related Important News

लगातार पेपर लीक जैसी घटना को देखते हुए अभ्यर्थियों के मन में पेपर स्थगित को लेकर शंकाएं उठ रही हैं। अभी हाल ही में उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती का पेपर लीक हुआ। इसके तुरंत बाद आरओ एआरओ की परीक्षा का भी पेपर लीक हो गया। लगातार इस तरीके की घटना को देखते हुए योगी सरकार ने कैबिनेट मीटिंग में एक अहम निर्णय लिया। जिसमें पुलिस बोर्ड अध्यक्ष रेणुका मिश्रा को पद से हटाए जाने का एक अहम कदम उठाया गया। इसके अलावा परीक्षा समय पर सभी पुलिसकर्मियों को ड्यूटी पर चौकन्ने रहना होगा। जिससे पेपर लीक जैसी समस्या देखने को ना मिले। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें अभ्यर्थियों को लग रहा है कि परीक्षा स्थगित की जाएगी। उनकी जानकारी के लिए बता दें अभी तक परीक्षा स्थगित को लेकर कोई न्यूज़ देखने को नहीं मिली है। जबकि इसमें का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। इससे यह साबित होता है कि परीक्षा स्थगित नहीं की जाएगी।

बिहार शिक्षक भर्ती एडमिट कार्ड डाउनलोड प्रक्रिया : BPSC Shikshak Vacancy Admit Card Download Process

Bihar Teacher Vacancy 3.0 Admit Card Download करने के लिए आपको निम्नलिखित बातों को ध्यान में रखना होगा। 

  • सबसे पहले आपको बिहार शिक्षक भर्ती की ऑफिशल वेबसाइट click here पर जाना होगा।
  • होम पेज पर जाने के बाद आपको Bihar Shikshak Bharti Admit Card Link के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको 25 KB की एक फोटो अपलोड करना होगा।
  • अब अपना रजिस्ट्रेशन नंबर तथा पासवर्ड को भरकर एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।
  • अगर किसी अभ्यर्थी का एडमिट कार्ड में पिता का नाम माता का नाम या फिर अपना नाम में कोई भी त्रुटि हो तो वह फोटो अपलोड करते समय नाम को सही कर सकता है।
  • इस प्रकार से आप बिहार शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post