Police Constable Re Exam: पुलिस कांस्टेबल री एग्जाम की तिथि जारी, इस माह में परीक्षा होना तय

Police Constable Re Exam: पुलिस कांस्टेबल री एग्जाम की तिथि जारी, इस माह में परीक्षा होना तय

Police Constable Re Exam 2024: उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती में सम्मिलित होना लाखों अभ्यर्थियों का सपना होता है। इस भर्ती के लिए 60,000 पद निकाले गए थे। जिसमें 60 लाख अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन कंप्लीट किया। इस भर्ती की परीक्षा का आयोजन 17 18 फरवरी को किया गया था। परीक्षा संपन्न होने के तुरंत बाद पेपर लीक की खबर सामने निकल कर आने लगी। इस मामले को सरकार गंभीरता से लेते हुए। जांच पड़ताल शुरू कर दिया। जांच पड़ताल कंप्लीट होने के पश्चात यह जानकारी पता लगी थी कि सच में Uttar Pradesh Police Constable Bharti Exam का पेपर लीक हुआ है। इसके बाद योगी सरकार ने परीक्षा को दोबारा से कराने का आयोजन किया। यह संबंध में सारी जानकारी इस लेख के माध्यम से आपके साथ शेयर किया गया है।

Police Constable Vacancy Exam 2024

 पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा का आयोजन माननीय योगी सरकार के द्वारा 6 महीने के भीतर करवाने का आदेश जारी किया। दोबारा से परीक्षा का इंतजार अभ्यर्थियों को काफी दिनों से है। आप सभी को बता दे 60 लाख आवेदन में से 55 लाख अभ्यर्थी परीक्षा में सम्मिलित हुए थे। लेकिन 2024 वर्ष लीप वर्ष न बनके लिक वर्ष बन चुका है। क्योंकि 2024 में लगातार पेपर लीक की घटना सामने देखने को मिली है सबसे पहले सीटेट परीक्षा का पेपर लीक हुआ। इसके पश्चात 11 फरवरी को आयोजित होने वाली आरो आरो की परीक्षा को भी पेपर लीक की वजह से रद्द कर दिया गया है। मामला यहां तक भी नहीं रुकता है इसके पश्चात 17 18 फरवरी को आयोजित होने वाली पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को भी पेपर लीक की वजह से रद्द कर दिया गया है। कब इसकी परीक्षा को करवाई जाएगी इसकी जानकारी नीचे का पैराग्राफ में दी गई है।

UP Police Constable Re Exam Date Out 2024

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा का इंतजार अभ्यर्थी काफी दिनों से कर रहे हैं उनकी जानकारी के लिए बता दें कि योगी सरकार ने 6 महीने के भीतर पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा कराने का आयोजन किया है। लेकिन आपको बता दे की हाल ही में आचार संहिता लागू कर दिया गया है। अब चुनाव के बीच में परीक्षा का आयोजन होना संभव नहीं है। लेकिन या जानकारी आपको बता दें की इसकी परीक्षा का आयोजन चुनाव के बाद कराई जाएगी लेकिन इसकी तिथि अभी तक सुनिश्चित नहीं की गई है। केवल अनुमान लगाया जा रहा है कि इस महीने तक परीक्षा संपन्न कराई जा सकती है। लेकिन जब तक चुनाव चलेगा तब तक परीक्षाएं सम्पन्न नहीं कराई जाएगी। चुनाव खत्म होती ही परीक्षा का आयोजन कर दिया जाएगा। तब तक सभी अभ्यर्थी अपनी तैयारी को जारी रखें।

Post a Comment

Previous Post Next Post