PWD Vibhag Vacancy 2024 : 12वीं पास के लिए आ गई 2847 पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

PWD Vibhag Vacancy 2024 : 12वीं पास के लिए आ गई 2847 पदों पर भर्ती, नोटिफिकेशन हुआ जारी

पीडब्ल्यूडी विभाग में नई भर्ती के 2847 पदों पर नोटिफिकेशन हाल ही में जारी कर दिया गया है, जो भी इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती में अपना आवेदन करना चाहते हैं व इस भर्ती की अन्य महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं, तो आप लोग हमारे इस पूरे आर्टिकल में दी गई सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त कर सकते हैं एवं अपना आवेदन बिल्कुल आसान पूर्वक कर सकते हैं। जो भी अभ्यर्थी इस भर्ती में शामिल होना चाहते हैं उन सभी अभ्यर्थियों को आवेदन प्रक्रिया पूरी करनी होगी। आप लोगों के जानकारी के लिए हम यह बता दें कि इस भर्ती में सिर्फ भारत के मूल निवासी ही आवेदन कर सकते हैं।

PWD New Vacancy 2024

इस पीडब्ल्यूडी विभाग की ओर से एक नई भर्ती का आयोजन किया जा रहा है जिसके अंतर्गत योग्य अभ्यर्थियों की नियुक्ति हेतु 2847 पदों पर भर्ती की जाएगी। इस भर्ती में रुचि रखने वाले सभी उम्मीदवारों के लिए भर्ती में शामिल होने का एक सुनहरा मौका है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए योग्यता अलग-अलग रखी गई है। इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया अभी शुरू नहीं की गई है, और इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया को बहुत ही जल्द शुरू कर दिया जाएगा। 

PWD Vacancy 2024 In Hindi : पीडब्ल्यूडी भर्ती में आवेदन करने की तिथि 

Apply Date In PWD Vacancy 2024 : इस भर्ती में आवेदन प्रक्रिया को 7 मई 2024 से शुरू कर दिया जाएगा, और यह आवेदन की प्रक्रिया को 7 जून 2024 तक चलाई जाएगी। अर्थात आप सभी लोग इस भर्ती में अपना आवेदन 7 मई 2024 से लेकर 7 जून 2024 के मध्य अपना आवेदन बड़े ही आराम से कर सकते हैं। इस भर्ती की आवेदन प्रक्रिया कैसे करनी है आपको इस आर्टिकल में स्टेप बाई स्टेप बताई गई है। अगर आप लोग उन सभी नियमों का पालन करते हुए अपना आवेदन करेंगे तो आपका आवेदन स्वीकार कर लिया जाएगा।

Age Limit For PWD Vacancy 2024 : सार्वजनिक निर्माण विभाग भर्ती के लिए आयु सीमा

इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सभी अभ्यर्थियों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है, एवं अधिकतम आयु सीमा को 40 वर्ष रखा गया है। इसके साथ ही सभी आवेदकों की आयु की गणना नोटिफिकेशन में दी जानकारी के अनुसार की जाएगी। उन सभी वर्गों को जिन्हें सरकार के नियमा अनुसार आयु सीमा में छूट प्राप्त होती है उन्हें आयु सीमा में इस भर्ती में भी छूट दी जाएगी।

PWD Recruitment 2024 Educational Qualification : पीडब्ल्यूडी भर्ती में लगने वाली शैक्षणिक योग्यता

इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता के लिए जो भी जानकारी नोटिफिकेशन के द्वारा मिली है उसके अनुसार से हम आपको बताना चाहते हैं कि इस भर्ती में शैक्षणिक योग्यता पद के आधार पर निर्धारित किया गया है। विभिन्न पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता रखी गई है। इस भर्ती में सभी 12वीं पास योग्य उम्मीदवार अपना आवेदन कर सकते हैं।

PWD Department Vacancy 2024 : इस भर्ती में कितनी लगेगी आवेदन शुल्क

पीडब्ल्यूडी विभाग भर्ती में आवेदन करने वाले सभी अभ्यर्थियों को सिर्फ ₹25 का आवेदन शुल्क भुगतान करना होगा। आवेदन शुल्क सभी वर्गों के अभ्यर्थियों के लिए एक ही समान रखा गया है। इसलिए चाहे जिस वर्ग के उम्मीदवार आवेदन करें उन सभी उम्मीदवारों को सिर्फ ₹25 भुगतान करने होंगे। आवेदन शुल्क का भुगतान सिर्फ ऑनलाइन तरीके से ही किया जाएगा।

How To Apply PWD Recruitment 2024 : पीडब्ल्यूडी वैकेंसी में अपना आवेदन कैसे करें

How To Apply PWD Recruitment 2024 in Hindi :

  • आपको सबसे पहले पीडब्ल्यूडी विभाग कीऑफिशल वेबसाइट को ओपन कर लेना है।
  • अब आपको होम पेज पर अप्लाई ऑनलाइन का ऑप्शन मिलेगा उसे ऑप्शन पर आपको क्लिक करना होगा।
  • अप्लाई ऑनलाइन के ऑप्शन पर क्लिक करने के बाद आपके स्क्रीन पर आवेदन फॉर्म खुलकर आ जायेगा। उस फॉर्म में पूछी गई जानकारी को ध्यानपूर्वक भरना है।
  • अब आपको अपने सभी इंपॉर्टेंट डॉक्यूमेंट को स्कैन करना है, और फिर उन्हों अपलोड कर देना है।
  • अब आप अपने कैटेगरी के अनुसार से अपना शुल्क भुगतान कर दें। 
  • आवेदन शुल्क कटवाने के बाद अपना फॉर्म जमा कर दें, और आवेदन फॉर्म का एक प्रिंटआउट जरूर निकाल लें।

Post a Comment

Previous Post Next Post