Holi : पुलिस कर्मियों की छुट्टी की गई 27 मार्च तक निरस्त

Holi : पुलिस कर्मियों की छुट्टी की गई 27 मार्च तक निरस्त

डीजीपी प्रशांत कुमार ने होली को देखते हुए 27 मार्च तक की छुट्टियों को खारिज कर दिया है। हालांकि इस समय केवल विशेष परिस्थितियों में ही विभाग अध्यक्ष के द्वारा ही अवकाश के लिए मंजूरी दी जाएगी और इसके साथ ही होली पर व्यापक सुरक्षा प्रबंध करते हुए साधन पेट्रोलिंग करने के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं।

डीजीपी के द्वारा गुरुवार को इस संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश जारी किए गए हैं उन्होंने बताया है कि जिलो के धर्म गुरुओं कार्यक्रमों के आयोजकों संत समितियां तथा अन्य प्रासंगिक व्यक्तियों के साथ वरिष्ठ अधिकारियों तथा मजिस्ट्रेट द्वारा बातचीत कर समस्याओं का तत्काल निवारण किया जाए।

हालांकि कहा गया है कि किसी भी नई परंपरा की अनुमति न दी जाए तथा प्रत्येक थाने पर उपलब्ध त्यौहार रजिस्टर में उपलब्ध प्रविष्टियों को देखकर विगत वर्षों में होली के अवसर पर होलिका दहन एवं रंगोत्सव आदि के दौरान हुए विवाद की सूची बनाकर उसका समय निस्तारण कर लिया जाए हालांकि होली जुलूस के मार्गों पर अधिक से अधिक पुलिस बल के साथ वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा पूर्व से फ्लैग मार्च कर लिया जाए और होली जुलूस में बॉक्स फॉर्मेट में तैनाती तथा संवेदनशील स्थानों पर रूफटॉप ड्यूटी लगाई जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post