News: आज से लागू होगी आचार संहिता, घोषित होगी चुनाव महासागर की तारीख जाने पूरी जानकारी

News: आज से लागू होगी आचार संहिता, घोषित होगी चुनाव महासागर की तारीख जाने पूरी जानकारी

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे कि भारतीय निर्वाचन आयोग की तरफ से शनिवार को लोकसभा 2024 के चुनाव की घोषणा करेगा। हालांकि आयोग लोकसभा के साथ-साथ चार राज्यों के विधानसभाओं के चुनाव की भी घोषणा करने जा रहा है। हालांकि माना जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 7 से 8 चरणों में कराए जाएंगे। हालांकि चुनाव की घोषणा के साथ ही इसके पूरे देश भर में आदर्श आचार संहिता आज से लागू हो सकती है।

हालांकि इससे पहले शुक्रवार को नव नियुक्ति निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह सिंधु ने अपना कार्यभार संभाल लिया है। हालांकि मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने निर्वाचन सदन में दोनों निर्वाचन आयुक्त का स्वागत भी किया है।

हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की 7 से 8 चरणों में लोकसभा चुनाव संपन्न हो सकता है। और चार विधानसभाओं के चुनाव भी होंगे इसकी भी घोषणा हो सकती है।

सभी की जानकारी के लिए बता दे की करीब 11:00 बजे मुख्य निर्वाचन आयुक्त और अन्य आयुक्तों की अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक होने वाली है। इस बैठक के दौरान चुनाव की तैयारी की समीक्षा करने के बाद लोकसभा चुनाव की भी घोषणा करने के लिए शनिवार दोपहर 3:00 बजे का समय निर्धारित किया जा चुका है।

हालांकि लोकसभा चुनाव की घोषणा मुख्य निर्वाचन आयुक्त राज्यों कुमार निर्वाचन आयुक्त ज्ञानेश कुमार और सुखबीर सिंह सिंधु संयुक्त रूप से कर पाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post