Kendriya Vidyalaya Bharti: बिना परीक्षा केन्द्रीय विद्यालय भर्ती का नोटीफिकेशन जारी, जानें इस दिन से शुरू आवेदन प्रक्रिया

Kendriya Vidyalaya Bharti: बिना परीक्षा केन्द्रीय विद्यालय भर्ती का नोटीफिकेशन जारी, जानें इस दिन से शुरू आवेदन प्रक्रिया

Kendriya Vidyalaya Vacancy 2024: नौकरी की तलाश में भटक रहे अभ्यर्थियों के लिए केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से भर्ती को लेकर बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। आप सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे की केंद्रीय विद्यालय संगठन ने हाल ही में हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। यह नोटिफिकेशन बेरोजगार अभ्यर्थियों के लिए भी काफी महत्वपूर्ण होने वाला है। इसमें भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया की अंतिम तिथि 1 मार्च तक रखी गईं थी। जिन अभ्यर्थियों ने इस वैकेंसी में अपना आवेदन कंप्लीट कर लिया है। उनकी जानकारी के लिए बता दे की इस वैकेंसी में बिना परीक्षा के पदों पर सम्मिलित किया जाएगा। इस वैकेंसी के लिए चयन प्रक्रिया क्या होगी तथा कितने पदों पर वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है। सारी जानकारी इस लेख के माध्यम से आपके साथ साझा किया गया है।

Kendriya Vidyalaya Bharti Notification Latest News

केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया गया। जिसमे लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन कंप्लीट करके सम्मिलित होने की आशा जताई है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें की इस वैकेंसी में बिना परीक्षा के अभ्यर्थियों का सिलेक्शन किया जाएगा। सिर्फ अभ्यर्थियों को इंटरव्यू देना होगा। इंटरव्यू के आधार पर अभ्यर्थी केंद्रीय विद्यालय भर्ती नोटिफिकेशन में सम्मिलित किए जाएंगे। इस भर्ती की वैकेंसी में विभिन्न पोस्ट पर भर्ती का आयोजन किया गया। जैसे पीजीटी, टीजीटी, नर्स, क्राफ्ट टीचर, योगा, काउंसलर स्पोर्ट टीचर, डॉक्टर तथा कंप्यूटर टीचर आदि पोस्टों पर भर्ती कराई जानी है। यह भर्ती का कार्यक्रम केवीएस संगठन के माध्यम से कंपलीट कराना है।

Kendriya Vidyalaya Bharti 2024 Selection Process

केंद्रीय विद्यालय संगठन की तरफ से जारी की गई हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन को लेकर लाखों अभ्यर्थी उत्साहित है। इस भर्ती के चयन प्रक्रिया की बात कर ली जाय तो इस वेकेंसी के लिए शैक्षणिक योग्यता 12th पास होनी चाहिए तभी आप इस वेकेंसी में सम्मिलित हो सकेंगे। इसकी आयु सीमा की बात कर ली जाए तो मिनिमम आयु 18 वर्ष होनी चाहिए। इस वेकेंसी की अधिकतम आयु की बात कर ली जाए तो इसकी आधिकतम आयु 45 वर्ष होनी चाहिए। तभी आप इस वैकेंसी में सम्मिलित होने के लिए योग्य माने जायेंगे। आप सभी की जानकारी के लिए बात दे कि इस वैकेंसी में बिना परीक्षा के सिलेक्शन किया जायेगा। इस वैकेंसी में आवेदन करने की अन्तिम तिथि 1 मार्च थी जो की आवेदन करने की तिथि खत्म हो चुकी है। अब सिलेक्शन की लिस्ट जारी होने का इंतज़ार है। जैसे ही इस वेकेंसी की सिलेक्शन लिस्ट जारी हो जाती है। उसी के कुछ दिनों के बार दोबारा से केवीएस संगठन के माध्यम से हजारों पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन जल्द जारी किया जायेगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post