CTET LATEST NEWS : सीटेट परीक्षा के नियमों में बड़ा बदलाव सभी अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत

CTET LATEST NEWS : सीटेट परीक्षा के नियमों में बड़ा बदलाव सभी अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत

CTET LATEST NEWS: केंद्रीय शिक्षा पात्रता परीक्षा देने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काफी बड़ी अपडेट देखने को मिली है। आप सभी अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दूं कि जो अभ्यर्थी सीटेट परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं। उन सभी विद्यार्थियों को काफी बड़ी खबर बताई जाने वाली है। सीटेट परीक्षा के नियमों में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला है। अभ्यर्थियों को काफी राहत भी मिली है। पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से आपको सीटेट एग्जाम को लेकर दी जाने वाली है। अगर आपने डीएलएड या फिर बीटीसी या फिर b.ed कर रखा है। या फिर कोई भी अन्य शिक्षा डिप्लोमा किया हुआ है। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण है क्योंकि शिक्षक बनने की इच्छा रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। नीचे इस संबंध में पूरी जानकारी दी गई है।

सीटेट नए नियमों को लेकर जारी बड़ी खबर ( CTET LATEST NEWS TODAY )

आपकी जानकारी के लिए बता दिया जाए कि सीटेट के अगले नोटिफिकेशन का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंतजार बहुत जल्द समाप्त होने वाला है। सीटेट जनवरी 2024 के परीक्षा को 21 जनवरी को आयोजित किया गया था जिसका रिजल्ट 15 फरवरी को घोषित कर दिया गया है। हालांकि सीबीएसई की तरफ से आप सीटेट रिजल्ट के बाद सीटेट के नए नोटिफिकेशन को लेकर सीबीएसई तैयारी में जुड़ चुका है। लेकिन सीटेट के नए नियमों को लेकर यहां पर काफी बड़ी खबर देखने को मिली है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की सीटेट प्रमाण पत्र की वैधता आजीवन रह गई अगर आपके मन में अभी भी या सवाल आ रहा है। कि सीटेट प्रमाण पत्र की वैधता आजीवन नहीं है सिर्फ 7 वर्ष है। तो आपको बता दे की सीटेट की तरफ से प्रमाण पत्र की वैधता आजीवन कर दी गई है। यदि आप एक बार सीटेट उत्तरायण कर लेते हो तो आपका प्रमाण पत्र आजीवन चलेगा।

सीटेट जुलाई की परीक्षा ऑनलाइन हो सकता है आयोजित ( CTET EXAM ONLINE MODE )

यदि आप भी अगले सीटेट एग्जाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं। तो आपको बता दे की सीटेट जुलाई 2024 का आयोजन ऑनलाइन माध्यम से किया जा सकता है। क्योंकि इस प्रकार सूचना देखने को मिल रही है कि सीटेट 2024 को ऑनलाइन मोड़ से कराया जाने वाला है।क्योंकि पेपर लीक जैसी घटनाएं इस बार काफी ज्यादा देखने को मिली है। हालांकि सीबीएसई की तरफ से पेपर लीक जैसी घटनाओं को इनकार कर दिया गया है। लेकिन सीटेट का पेपर भी लीक हुआ था लेकिन सोशल मीडिया में या खबर खूब चर्चा में रही है। सीटेट जनवरी 2024 का पेपर लीक हो गया था इस वजह से अगला जो पेपर है वह ऑनलाइन माध्यम से कराया जा सकता है। ताकि नल पर लगाम कसी जा सके और पेपर लीक जैसी घटनाएं दोबारा ना हो सके।

Post a Comment

Previous Post Next Post