UP 69000 Shikshak Bharti : 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का घेराव

UP 69000 Shikshak Bharti : 69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने किया भाजपा कार्यालय का घेराव

69000 शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों ने लखनऊ में भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन किया। पुलिस बल ने इन सभी अभ्यर्थियों को हटाने की कोशिश की परंतु अभ्यर्थी इस बीच कार्यालय के बाहर सड़क पर ही लेट गए थे। हालांकि मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने प्रदर्शन करने वाले कुछ अभ्यर्थियों को हिरासत में भी ले लिया है।

69000 Shikshak Bharti latest update

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती को लेकर अभ्यर्थी सड़क पर उतरे हैं। हालांकि शिक्षक अभ्यर्थी 6800 पदों पर नियुक्ति को लेकर लगातार मांग के लिए धरना प्रदर्शन कर रहे हैं। हालांकि अभ्यर्थियों का यह कहना भी है कि भारती को जारी किए 6 साल बीत चुके हैं। परंतु अभी भी 6800 पदों पर अभ्यर्थियों को नियुक्ति नहीं दी गई है। हालांकि नियुक्ति पत्र की मांग पर अड़े शिक्षक अभ्यर्थी कल भाजपा कार्यालय के बाहर धरना प्रदर्शन में उतरे थे। 

यूपी 69000 शिक्षक भर्ती नियुक्ति के लिए अभ्यर्थियों ने किया घिराव ( UP 69000 SHIKSHAK BHARTI LATEST NEWS TODAY )

आप सभी को बता दे की लखनऊ में भाजपा कार्यालय पर प्रदर्शन करने वाले सभी छात्रों को पुलिस बल के द्वारा हटाने के लगातार कोशिश की गई। परंतु इस बीच अभ्यर्थी कार्यालय के बाहर ही सड़क पर लेट गए परंतु मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने इन धरना प्रदर्शन करने वाले कुछ अभ्यर्थियों को हिरासत में भी ले लिया है। परंतु बाद में अभ्यर्थियों के प्रतिनिधिनंडल ने उपमुख्यमंत्री से मुलाकात भी की है। इसके दौरान डिप्टी सीएम यानी केशव प्रसाद मौर्य ने जल्द से जल्द इस पर कार्यवाही के लिए अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया है। और अभ्यर्थियों ने भी कहा है की नियुक्ति जल्द न मिलने पर आंदोलन जारी रहेगा इसकी चेतावनी अभ्यर्थियों ने दी है।

69000 UP SHIKSHAK BHARTI LATEST NEWS 

हालांकि धरना प्रदर्शन करने वाले अभ्यर्थियों ने यह आप भी लगाया है। कि यह मामला हाईकोर्ट में भी चल रहा है लेकिन सरकार के द्वारा इस मामले पर कार्यवाही नहीं की जा रही है। और अभ्यर्थियों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। हालांकि आंदोलन का नेतृत्व कर रहे विजय प्रताप ने यह भी बताया है। कि 6800 आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों की नियुक्ति लिस्ट जारी हुए 2 साल भी होने वाले हैं। परंतु अभी तक नियुक्ति पत्र नहीं दिए गए हैं अभ्यर्थियों ने भाजपा नेताओं से मिलने की भी मांग की थी। जिसके दौरान उन्होंने डिप्टी सीएम यानी केशव प्रसाद मौर्य से मुलाकात की और डिप्टी सीएम ने अभ्यर्थियों को जल्द ही मामले पर कार्यवाही के लिए आश्वासन दिया है।

Post a Comment

Previous Post Next Post