Delhi Police Constable Bharti : 7500 दिल्ली पुलिस भर्ती जारी इस अभ्यर्थियों को इस पद के लिए चुना जाएगा

Delhi Police Constable Bharti : 7500 दिल्ली पुलिस भर्ती जारी इस अभ्यर्थियों को इस पद के लिए चुना जाएगा

Delhi Police Constable Vacancy Notification 2024: पुलिस भर्ती में शामिल होने का लाखों अभ्यार्थियों का सपना होता है। अभ्यर्थियों के इस सपने को बनाए रखने के लिए दिल्ली पुलिस बोर्ड ने Police Constable Bharti के विज्ञापन को जारी कर दिया है। इस विज्ञापन में 7,500 पत्र रिक्त है। जिसमें पुलिस भर्ती के लिए अभ्यर्थी चुने जाएंगे। इस भर्ती को लेकर जो भी अभ्यर्थी उत्साहित हैं। उन अभ्यार्थियों की जानकारी के लिए बता दें कि इस भर्ती में शामिल होने के लिए पात्रता होनी चाहिए। तभी आप इस भर्ती में शामिल हो सकेंगे। पात्रता को चेक करने के लिए नीचे दिए गए पैराग्राफ के माध्यम से सारी जानकारी दी गई है। कौन इस भर्ती में सम्मिलित किया जाएगा और कौन इस भर्ती के लिए पात्र नहीं माना जाएगा।

Delhi Police Constable Recruitment Latest News Today 2024

SSC की तरफ से जारी Delhi Police Constable 2024 हजारों रिक्त पदों पर भर्तियां की जानी है। इस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को इसके आयु सीमा, शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क तथा आवेदन प्रक्रिया के बारे में जानना होगा। इस भर्ती के अंतर्गत पुलिस कांस्टेबल की भर्ती की जानी है। इस भर्ती के लिए आयु सीमा की बात कर दी जाए तो अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दे की मिनिमम आयु सीमा 18 वर्ष रखी गई है। तथा अधिकतम आयु सीमा की बात कर ली जाए तो 25 वर्ष अधिकतम आयु है। जो भी अभ्यर्थी इस आयु सीमा में आते हैं। वह अपना आवेदन करके इस भर्ती में सम्मिलित हो सकते है। अब हम इसके शैक्षणिक योग्यता, आवेदन शुल्क तथा आवेदन प्रक्रिया के बारे में बात करने वाले हैं।

Delhi Police Constable Bharti Education Qualification 2024 Today News

दिल्ली पुलिस भर्ती में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को दसवीं तथा 12वीं की कक्षा को पास होना अति आवश्यक है। अगर आपके पास की मार्कशीट नहीं है। तब आप इस भर्ती के लिए पात्रता नहीं मानी जाएंगे। दसवीं तथा बारहवीं की जो डिग्री होनी चाहिए वह एक अच्छे कॉलेज की डिग्री हो। तभी अभ्यर्थी दिल्ली पुलिस भर्ती में आवेदन कर सकेंगे।

Delhi Police Constable Bharti 2024 Application Fees 

दिल्ली पुलिस भर्ती में आवेदन करने के लिए आवेदन फीस को देना सभी के लिए आवश्यक है। कांस्टेबल भर्ती के एप्लीकेशन फीस सभी कैटिगरी के लिए अलग-अलग निर्धारित की गई है। ओबीसी तथा जनरल अभ्यर्थियों के लिए इस भर्ती में शामिल होने के लिए ₹100 एप्लीकेशन फीस देनी होगी। जबकि यह एससी तथा एसटी के अभ्यर्थियों को किसी भी प्रकार की कोई भी एप्लीकेशन शुल्क को देने की जरूरत नहीं है। इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए इन भारतीयों के आवेदन शुल्क माफ है। इस भर्ती में पुरुष तथा महिलाएं दोनों शामिल हो सकते हैं तथा महिलाओं की आवेदन करने की शुल्क भी माफ है।

दिल्ली पुलिस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया : Delhi Police Constable Bharti Apply Online Process

  • दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती में अप्लाई करने के लिए सबसे पहले इसकी ऑफिशल वेबसाइट https://delhipolice.gov.in/recruitments पर जाना होगा।
  • होम पेज पर जाने के बाद Delhi Police Constable Bharti Apply Online के ऑप्शन पर क्लिक करना होगा।
  • अब आपके सामने एक पेज ओपन होकर आ जाएगा जिस पर आपसे जुड़ी सभी महत्वपूर्ण जानकारी को भरना है।
  • दस्तावेज को अपलोड करें।
  • आवेदन शुल्क को जमा करके सबमिट के बटन पर क्लिक करें।
  • इस प्रकार से आपका दिल्ली पुलिस कांस्टेबल भर्ती का फॉर्म भर जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post