Bihar shikshak Bharti 3.0: बिहार शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थी हो सकते है फेल, इस बड़ी गलती की वजह से

Bihar shikshak Bharti 3.0: बिहार शिक्षक भर्ती में अभ्यर्थी हो सकते है फेल, इस बड़ी गलती की वजह से

Bihar Teacher Bharti Tre 3 Exam 2024: बिहार शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होने का लाखों अभ्यर्थियों को सपना होता है। हर साल बिहार बोर्ड बंपर पदों पर Shikshak Bharti का ऐलान करती है। इस बार भी बिहार बोर्ड ने 87,000 प्लस पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। अभ्यर्थियों की भर्ती का यह बहुत ही बड़ा आंकड़ा है। जिस पर अभ्यर्थी अपना आवेदन करके सम्मिलित हो सकते हैं। Bihar shikshak Vacancy Exam का आयोजन 15 मार्च को किया गया है। अगर अभ्यर्थी परीक्षा में जाने से पहले इस तरीके की गलतियां को सही नही करते हैं। तो फेल होने के चांस बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं। इसलिए आप अभ्यर्थियों को अपनी गलतियों के बारे में जानना बेहद आवश्यक है। आज के इस लेख में इसी के बारे में चर्चा होगी।

Bihar Teacher Recruitment Tre 3 Exam Latest Update 2024

बिहार शिक्षक भर्ती में आवेदन कार्यक्रम 9 फरवरी से 22 फरवरी तक चला था। लाखों अभ्यर्थियों इस भर्ती में सम्मिलित होने के लिए आवेदन को पूरा किया। अब इस भर्ती की परीक्षा को देना है। भर्ती की परीक्षा 15 तथा 16 मार्च को आयोजित की गई थी। लेकिन परीक्षा लीक की घटना लगातार बढ़ रही। इसे देखते हुए बिहार बोर्ड में 16 मार्च को आयोजित एकल परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है। जबकि 15 मार्च को शिक्षक भर्ती की परीक्षा संपन्न कराई जाएगी। इसकी परीक्षा को देने के लिए अभ्यर्थी बहुत ज्यादा उत्साहित है। क्योंकि यह बिहार की तीसरे चरण की भर्ती भी 87 हजार से ज्यादा पदों पर जारी की गई है। इस भर्ती के माध्यम से लाखों अभ्यर्थी रोजगार प्राप्त कर सकते हैं।

शिक्षक भर्ती परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड : Bihar shikshak Bharti Tre 3 Admit Card Download 

तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा को जो भी अभ्यर्थी 2024 में देना चाह रहे हैं। उनको एडमिट डाउनलोड के बारे में जानना काफी ज्यादा महत्वपूर्ण हो जाता है। आप सभी को बता दें कि बिहार शिक्षक भर्ती का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की आज अंतिम तिथि है। जिन अभ्यर्थियों ने अभी तक अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं किया है। वह जल्द से जल्द बिहार शिक्षक बोर्ड के ऑफिसियल वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करें। अन्यथा इसके बाद आप एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं कर पाएंगे। इस परीक्षा में शामिल होने के लिए अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, पैन कार्ड, आधार कार्ड तथा एक फ़ोटो को केंद्र में ले जाना होगा।

परीक्षा में अभ्यर्थियों से होने वाली गलतियां : Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Exam Today News 

परीक्षा में कुछ महत्वपूर्ण गलतियों की वजह से अभ्यर्थी फेल कर दिए जाते हैं। अगर जो भी अभ्यर्थी इन बातों को फॉलो कर लेता है। वह फेल होने से बच सकता है। अभ्यर्थियों की जानकारी के लिए बता दें बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा ओएमआर आधारित होगी। अभ्यर्थियों को गोला भरने की अच्छी प्रैक्टिस होनी चाहिए अन्यथा थोड़ा से भी चूक जाएंगे तो गोला भरने में आपकी कई सारी गलतियां हो जाएगी। जिससे आपकी कई सारे प्रश्न गलत हो जाएंगे। इसलिए गोला भरने की अच्छी प्रैक्टिस कर ले इसके अलावा ओएमआर सीट पर अपना रोल नंबर तथा नाम लिखते समय कक्ष निरीक्षक की सहायता जरूर लें। जिससे आपकी कम से कम गलतिया हो।

Post a Comment

Previous Post Next Post