CBI Bank Vacancy 2024 : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 3000 पदों पर निकाली भर्ती का नोटिफिकेशन

CBI Bank Vacancy 2024 : सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया ने 3000 पदों पर निकाली भर्ती का नोटिफिकेशन

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया ने अप्रेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती का नोटिफिकेशन को जारी कर दिया गया है जिसके लिए सभी इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन फार्म को 27 मार्च तक भर सकते हैं।

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया में भर्ती का इंतजार करने वाले उन सभी इच्छुक अभ्यर्थियों के लिए यह एक काफी बड़ी खुशखबरी है। यह CBI Bank के भर्ती का विज्ञापन जारी कर दिया है की सेंट्रल बैंक की तरफ से इस साल की सबसे बड़ी भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया है। जिसमें 3000 पदों के लिए आवेदन मांगे गए हैं। इन सभी पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू हो चुके हैं । यह भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि 27 मार्च तक रखी गई है। और यह भर्ती के लिए सभी इच्छुक अभ्यर्थी ऑनलाइन मोड में आवेदन कर सकते हैं।

CBI Bank Vacancy 2024 apply fee: सीबीआई बैंक भर्ती आवेदन शुल्क

इस भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य श्रेणी (General) अन्य पिछड़ा श्रेणी (OBC) और आर्थिक रूप से कमजोर श्रेणी के लिए ₹800 अनुसूचित जाति (SC) और जनजाति (ST) के लिए ₹600 अन्य श्रेणी के लिए ₹400 आवेदन शुल्क है।

CBI Bank Vacancy 2024 Age limit: सीबीआई बैंक भर्ती की आयु सीमा

यह भर्ती के लिए आयु सीमा कम से कम (minimum Age) 20 वर्ष और अधिकतम(maximum Age) 28 वर्ष तक की आयु की गणना 31 मार्च 2024 के अनुसार से की जाएगी और उन सभी वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएगी।

सीबीआई बैंक भर्ती शैक्षणिक योग्यता

CBI Bank vacancy 2024 के लिए शैक्षणिक योग्यता यह होनी चाहिए की जो भी अभ्यार्थी इस भर्ती के आवेदन करना चाहता है तो वह अभ्यार्थी के पास स्नातक पास डिग्री किसी भी संस्थान से हो लेकिन उसकी मान्यता प्राप्त होना चाहिए।

सीबीआई बैंक भर्ती चयन प्रक्रिया

यह भर्ती के लिए सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन और मेडिकल एग्जामिनेशन के आधार पर किया जाएगा।

CBI Bank Vacancy 2024 online apply: सीबीआई बैंक भर्ती आवेदन प्रक्रिया

सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन मोड में करना होगा । जिसके लिए आपको सबसे पहले इसके ऑफिशल वेबसाइट पर जाना होगा । इसके पश्चात आपका आवेदन फॉर्म ओपन हो जाएगा जिससे आप उसमे पूछी गई जानकारी को अच्छे से भर लेना होगा है।

फिर उसके बाद आपको आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा। फिर आपकों इसके पश्चात नीचे दिए गए फाइनल सबमिट पर क्लिक करके आवेदन फार्म को सबमिट कर देना है। फिर आपको इसका फाइनल प्रिंट आउट सुरक्षित रुप से निकाल लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post