CBI Recruitment 2024 : 28000 से अधिक पदों पर बैंक की भर्ती जारी, जानें कैसे करें आवेदन

CBI Recruitment 2024 : 28000 से अधिक पदों पर बैंक की भर्ती जारी, जानें कैसे करें आवेदन 

Central Bank Of India Bharti 2024 : सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की भर्ती के इंतजार कर रहे समय में द्वारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी सामने आ चुकी है। हाल ही में सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से 28000 से अधिक पदों की भर्ती के लिए सूचना जारी की गई है। ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार काफी लंबे समय से भर्ती का इंतजार कर रहे थे। अब उनका इंतजार खत्म हो चुका है। सभी आवेदक इच्छुक उम्मीदवार इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करके एक अच्छी सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। संपूर्ण जानकारी प्राप्त करने के लिए आपको नीचे विस्तृत जानकारी को पढ़ना होगा। एवं ऑनलाइन आवेदन करने से पहले जारी नोटिफिकेशन को अवलोकन करें। 

Central Bank Of India Bharti 2024 Latest Update

आप सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दें कि सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए आप इनकी अधिकारी को वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। कुल 3000 पदों की भर्ती क्लर्क के रूप में निर्धारित की गई है। इसके अलावा आपको बता दें कि 25000 से अधिक पदों की भर्ती अप्रेंटिस वेरियस पोस्ट के लिए अभी आनी बाकी है। यदि इसकी अधिसूचना जारी होती है। तो हम आपको इसी प्रकार की लेख के माध्यम से बता देंगे जिसकी लगातार अपडेट पाने के लिए हमें फॉलो कर लें। ताकि नोटिस जारी होते ही सबसे पहले आपको जानकारी मिल सके। 

Central Bank Of India Bharti 2024 Important Dates 

कई सारे उम्मीदवारों के मन में यही प्रश्न रहता है। कि सेंट्रल बैंक आफ इंडिया की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कब से शुरू किए जाएंगे। तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसमें ऑनलाइन आवेदन पहले से शुरू कर दिए गए हैं। दो फरवरी 2024 इसका ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए गए हैं। 27 मार्च 2024 तक इसके ऑनलाइन आवेदन चलने वाले हैं। तो ऐसे में जितने सारे उम्मीदवार इच्छुक हैं। वह इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। वह नीचे दिए लिंक या फिर इनकी अधिकारी की वेबसाइट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन करने की लिंक – क्लिक करें। 

Central Bank Of India Bharti 2024 Application Fee 

  • EWS / OBC / GENERAL – 600/-
  • SC / ST – 400/- 
  • FEMALE / PH – 400/– 
  • सभी उम्मीदवार अपने आवेदन शुल्क का भुगतान अपने मनपसंद तरीके से कर सकते हैं। इसमें किसी भी निर्धारित तरीके से आवेदन शुल्क को भुगतान करने की सूचना नहीं दी गई है। 

Central Bank Of India Bharti 2024 AGE LIMIT AND EDUCATION QUALIFICATION

जारी इस भर्ती पर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यदि हम आयु सीमा की बात करें तो 18 वर्ष की कम से कम आयु सीमा होनी चाहिए। अधिक से अधिक 45 वर्ष की आयु सीमा होनी चाहिए। आयु में अधिक छूट के लिए आप विज्ञापन पढ़ सकते हैं। और यदि हम शैक्षिक योग्यता की बात करें तो कोई भी दसवीं के साथ-साथ 12वीं पास उम्मीदवार किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से मार्कशीट के साथ ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। इसमें उम्मीदवार को दसवीं बारहवीं की पास परीक्षा रिजल्ट दिखाना पड़ता है। तभी आप इस भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। 

आवेदन लिंक – आवेदन करें। 

Post a Comment

Previous Post Next Post