Bihar shikshak Bharti 3.0 बिहार टीचर भर्ती 3.0 की परीक्षा हुई रद्द, दोबारा से परीक्षा की तिथि जारी

Bihar shikshak Bharti 3.0 बिहार टीचर भर्ती 3.0 की परीक्षा हुई रद्द, दोबारा से परीक्षा की तिथि जारी 

Bihar Teacher Bharti Tre 3 Exam Cancelled 2024 : तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा में जितने भी अभ्यर्थी शामिल हुए थे। उनके लिए एक आश्चर्यजनक न्यूज़ निकल कर आई है। हाल ही में 15 मार्च को हुई परीक्षा के बाद पेपर लीक की खबर सारे सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगा। 2024 लीप ईयर ना बनके, लीक ईयर बन गया है। लगातार इस साल कई बड़ी परीक्षाओं के पर्चे लीक हुए हैं।

बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा का पर्चा लीक होने के बाद जांच पड़ताल जारी की गई। अब तो पर्चा लीक कॉमन शब्द हो चुका है। अभ्यार्थी कड़ी मेहनत करके परीक्षाओं की तैयारी करते हैं। जब यह परीक्षा देने जाते हैं। तब उनके पास एक उम्मीद होती है कि इस बार का सिलेक्शन हो जाएगा। लेकिन परीक्षा देने के बाद पता लगता है कि परीक्षा का पेपर लीक हो चुका है। ऐसे में अभ्यर्थी बहुत ज्यादा नाराज है।

Bihar Teacher Vacancy Tre 3 Exam Paper Cancelled 2024

तीसरे चरण की बिहार शिक्षक भर्ती में 87,000 प्लस पदों पर भर्तियां की जानी थी। जिसके लिए लाखों अभ्यर्थियों ने अपना आवेदन कंप्लीट किया था। आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि बिहार बोर्ड शिक्षक पद के लिए बम्फर भर्तियां जारी करता है। एक बार फिर बिहार बोर्ड में 87000 प्लस पदों पर भर्तियां का विज्ञापन जारी किया है। आंखों अभ्यर्थियों को सपना था कि इस बार शिक्षक भर्ती में सम्मिलित होना है। अपना अभ्यर्थियों ने आवेदन कंप्लीट करके 15 मार्च को आयोजित होने वाली परीक्षा सम्मिलित हुए थे। परंतु परीक्षा समाप्त होने के पश्चात अभ्यर्थियों को पेपर लीक की जानकारी प्राप्त हुई। आप सभी को बता दें कि 2024 में सीटेट परीक्षा का पेपर लीक हुआ। इसके पश्चात आरो एआरो की परीक्षा तथा पुलिस कांस्टेबल की 17, 18 फरवरी को आयोजित होने वाली परीक्षा का भी पेपर लीक हो गया। अभ्यर्थियों का कहना है। ऐसा ही पेपर लीक चलता रहा तो हम परीक्षा देते देते थक जाएंगे और हमें कोई भी सरकारी नौकरी नहीं प्राप्त होगी।

Bihar Shikshak Bharti Tre 3 Re Exam Date 2024

बिहार शिक्षक भर्ती की परीक्षा हाल ही में रद्द कर दी गई अभ्यर्थी काफी ज्यादा नाराज हैं। क्योंकि लगातार जितने भी परीक्षाएं हो रही हैं। उनका पेपर लीक की वजह से रद्द किया जा रहा है। पेपर लीक को लेकर फ्री होगी सरकार कुछ एक्शन नहीं ले रही है जिसकी वजह से अभ्यर्थी और ज्यादा भड़के हुए हैं। अभ्यर्थियों का कहना है कि हम कब तक परीक्षाएं देते रहेंगे। बिहार बोर्ड को कहना है कि बिहार शिक्षक भर्ती टियर 3 की दोबारा से परीक्षा जल्द से जल्द कराई जाएगी। लेकिन अभी हाल ही में तो संभव नहीं है क्योंकि आचार संहिता लग चुका है। जब चुनाव खत्म हो जाएंगे। उसके बाद ही इसमें की परीक्षा दोबारा से कराई जाएगी। परीक्षा को दोबारा करने से पहले पेपर लीक पर सख्त कार्रवाई की जाए की दोबारा से ऐसा ना देखने को मिले।

Post a Comment

Previous Post Next Post