UPTET NOTIFICATION 2024 : यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन कार्यक्रम हुआ शुरू , करें आवेदन

UPTET NOTIFICATION 2024 : यूपीटीईटी 2024 के लिए आवेदन कार्यक्रम हुआ शुरू , करें आवेदन

UPTET notification 2024 : उत्तर प्रदेश नई प्राथमिक शिक्षक भर्ती पात्रता परीक्षा 2024 के लिए सभी अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं क्योंकि उत्तर प्रदेश में शिक्षक बनने के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा उत्तीर्ण करनी होती है हालांकि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करने के लिए अभ्यर्थी को डीएलएड या बीटीसी या फिर बीएड की डिग्री होनी आवश्यक है। हालांकि यूपीटीईटी नोटिफिकेशन 2024 से जुड़ी काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार करने वाले सभी अभ्यर्थियों का इंतजार खत्म हो चुका है । यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। पूरी जानकारी आज के इसलिए के माध्यम से आपको बताई जाने वाली है। यूपीटीईटी 2024 को लेकर काफी महत्वपूर्ण लिंक भी आपके साथ नीचे साझा की गई है।

UPTET notification 2024 latest update 

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ा अपडेट देखने को मिल रहा है। सभी अभ्यर्थियों के मन में या बड़ी चिंता बनी हुई थी कि 2 साल बीत चुके हैं लेकिन अभी तक अपडेट नोटिफिकेशन को जारी नहीं किया गया है क्योंकि यूपी टेट 2021 को ही 23 जनवरी 2022 को आयोजित कराया गया था हालांकि यूपीटीईटी को 2 सालों से नहीं कर गया है। परंतु अभी भी TET 2024 का नोटिफिकेशन जारी नहीं किया गया है। लेकिन uptet 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है और बड़ी खुशखबरी भी आ चुकी है। उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से इस बार अपडेट का आयोजन होने वाला है। हालांकि इस बार यूपी टेट 2024 की परीक्षा नियामक प्राधिकारी के द्वारा नहीं कराया जाएगा।

UPTET 2024 latest news today : यूपीटीईटी 2024 को लेकर आज की बड़ी खबर

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर अभ्यर्थियों का इंतजार मार्च के पहले सप्ताह में ही समाप्त होने की संभावना दिखाई दे रही है। हालांकि यह खबर निकलकर आ रही है। कि इस बार यूपीटीईटी 2024 को मार्च के पहले सप्ताह से ही अपडेट के लिए आवेदन प्रक्रिया को शुरू कर दिया जाएगा हालांकि UPTET 2024 का नोटिफिकेशन अभी तक जारी नहीं किया गया है। लेकिन अभ्यर्थियों का इंतजार बहुत जल्द ही समाप्त कर दिया जाएगा यूपीटीईटी 2024 का जैसे ही नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। उसके तुरंत बाद ही अपडेट 2024 की परीक्षा को करवा दिया जाएगा।

यूपीटीईटी 2024 नोटिफिकेशन से जुड़ी बड़ी खबर जारी : UPTET 2024 NOTIFICATION BIG UPDATE

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के नोटिफिकेशन को लेकर इस वर्ष काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए। कि उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए नोटिफिकेशन जब भी जारी किया जाएगा। तो इस बार इस नोटिफिकेशन में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा आप सभी को बता दिया जाए कि सिलेबस में और एग्जाम पैटर्न में भी कुछ आंशिक बदलाव देखने को मिल सकते हैं। लेकिन अभ्यर्थियों को भी अभी पुराने पैटर्न के हिसाब से ही तैयारी करनी चाहिए।

Post a Comment

Previous Post Next Post