सिपाही भर्ती परीक्षा खारिज होने पर सीएम योगी का बड़ा फैसला: UP police Constable Paper Leak

सिपाही भर्ती परीक्षा खारिज होने पर सीएम योगी का बड़ा फैसला: UP police Constable Paper Leak

UP police constable paper leak : उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती परीक्षा के पेपर लीक को लेकर काफी बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं हालांकि पूर्व आईपीएस और आजाद अधिकार सेवा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमिताभ ठाकुर की तरफ से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ को एक पत्र भेजा गया है जिसमें निष्पक्ष में पारदर्शी जांच की मांग के लिए अर्जी भेजी गई है। हालांकि 17 और 18 फरवरी को पुलिस कांस्टेबल भर्ती की परीक्षा को सफल पूर्वक संपन्न कराया गया लेकिन इस एग्जाम में प्रत्येक दिन काफी साल्वर पकड़े गए। और उन सभी साल्वरों को गिरफ्तार किया गया। और इसके अलावा पेपर लीक जैसे भी तथ्य सामने देखने को मिल रहे हैं। हालांकि इस खबर को सुनकर अभ्यर्थी काफी ज्यादा परेशान नजर आ रहे हैं। और अभ्यर्थियों ने एक्स और ट्विटर पर अभियान भी चलाया हुआ है। हालांकि ट्रेंड में चल रहा है कि पेपर को लिखे कराया गया है। इस पेपर को दोबारा करने की मांग की जा रही है। क्योंकि 17 फरवरी को 1:32 पर और 3 से 5 बजे की द्वितीय पाली के जनरल स्टडी के 38 उत्तर यहां पर भेज दिए गए थे। तो ऐसे में एग्जाम होने के पहले ही पेपर को आउट कर दिया गया था।

सिपाही परीक्षा के दूसरे दिन भी पकड़े गए 121 साल्वर ( UPP LATEST NEWS UPDATE TODAY )

आपको बता दी कि उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में लगातार दूसरे दिन भी सेंधमारी की कोशिश की गई है जिसमें 121 साल भर गिरफ्तार किए गए हैं हालांकि 17 फरवरी को 122 साल भर गिरफ्तार किए गए थे साल भर गृह इस परीक्षा में काफी एक्टिव देखने को मिले हैं। हालांकि इसके अलावा पेपर लीक जैसी भी घटना देखने को मिल रही है लेकिन भर्ती बोर्ड की तरफ से यह भी देखने को मिला है कि पुलिस भर्ती परीक्षा में कई साल भर जीरो गिरफ्तार किया जा चुके हैं हालांकि इस परीक्षा में दिल्ली से पेपर देने आने वाले राजकुमार की जगह पर संदीप कुमार पेपर देने पहुंचा था। हालांकि इन्हें आरपी सिंह स्मारक इंटर कॉलेज में बायोमेट्रिक जांच के दौरान पकड़ा गया। और इन्हें पुलिस ने अपने हिरासत में ले लिया इनके खिलाफ कैसे भी दर्ज कर दिया गया है। हालांकि बेरोजगारों को ठगने वाले कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। और यह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक भी पहुंचाई गई है। तो कहीं ना कहीं इस परीक्षा को लेकर काफी बड़ा एक्शन देखने को मिल सकता है। और आगामी होने वाली परीक्षाओं के लिए कुछ नई स्कीम के तहत एग्जाम को देखे जा सकते हैं। ताकि पेपर लीक जैसी घटनाएं दोबारा से ना हो पाए और साल्वर जैसी घटनाएं दोबारा ना हो पाए।

UP POLICE CONSTABLE PAPER LEAK BIG UPDATE

उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा को 17 से 18 फरवरी को सफल पूर्वक संपन्न कराया जा चुका है। लेकिन इस परीक्षा में कई सारे साल भर भी पकड़े गए हैं। इसके अलावा अभ्यर्थियों के द्वारा एक्स और ट्विटर पर पेपर लीक को लेकर ट्रेंड चलाया जा रहा है। हालांकि इस परीक्षा के लिए भी जल्द से जल्द जांच प्रक्रिया शुरू की जाएगी और उम्मीद की जा रही है कि कुछ पानियों की परीक्षा को भी रद्द किया जा सकता है हालांकि अभी तक परीक्षा रद्द करने को लेकर कोई भी फैसला नहीं किया गया है। और भारती बोर्ड का कहना है कि एग्जाम के समय सरवर गिरोह को पकड़ा गया है। और पेपर अच्छे से संपन्न कराया गया है। ऐसा भर्ती बोर्ड के द्वारा कहा गया है लेकिन अभ्यर्थी कई सबूत पेश कर रहे हैं। कि पेपर परीक्षा के पहले ही लीक हो चुका था।

Post a Comment

Previous Post Next Post