UPTET LATEST NEWS : यूपी टेट 2024 नोटिफिकेशन और आवेदन कार्यक्रम को लेकर बड़ी खुशखबरी

UPTET LATEST NEWS : यूपी टेट 2024 नोटिफिकेशन और आवेदन कार्यक्रम को लेकर बड़ी खुशखबरी

UPTET LATEST NEWS: उत्तर प्रदेश शिक्षक पत्रिका परीक्षा 2024 में नोटिफिकेशन को लेकर इंतजार समाप्त हो चुका है लाखों अभ्यर्थियों के लिए या काफी महत्वपूर्ण अपडेट देखने को मिल रहा है। अगर आप भी अपडेट 2024 के नोटिफिकेशन को लेकर इंतजार कर रहे हैं। तो यह खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 की नोटिफिकेशन का इंतजार लंबे समय से किया जा रहा है। परंतु UPTET 2024 के जारी न होने का कारण या भी है कि अभी तक उत्तर प्रदेश में नया शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति नहीं हो पाई है जिस वजह से अभ्यर्थी काफी परेशान नजर आ रहे हैं। परंतु आज की इस पोस्ट के माध्यम से यूपी टेट से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण खबर आपके साथ साझा की जाने वाली है।

यूपीटीईटी 2024 को लेकर बड़ी खबर जारी ( UPTET 2024 NOTIFICATION LATEST UPDATE )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 को लेकर बड़ी खबर जारी हो रही है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि यूपी टेट 2024 का नोटिफिकेशन तभी जारी किया जाएगा जब उत्तर प्रदेश नई शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन पूरा हो जाएगा। उत्तर प्रदेश में शिक्षा सेवा चयन आयोग का गठन अभी तक नहीं हो पाया है। गठन का 90% कार्य समाप्त हो चुका है। सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति अभी तक नहीं हुई है। बहुत जल्द सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति भी हो जाएगी लाखों उम्मीदवारों का इंतजार इसी के साथ समाप्त हो जाएगा उम्मीद की जा रही है। कि फरवरी के महीने में सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति को पूर्ण तरीके से संपन्न कर दिया जाएगा मार्च से UPTET 2024 के लिए नई अधिसूचना जारी की जाए सकती है।

यूपी टेट 2024 जल्द होगी जारी ( UPTATE 2024 ONLINE FORM START DATE )

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 की प्रक्रिया बहुत जल्द शुरू की जाएगी। लाखों में द्वारों के इंतजार भी इसी के साथ समाप्त हो जाएगा। आप सभी की जानकारी के लिए बताने की उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा 2024 के लिए आवेदन कार्यक्रम फरवरी से शुरू कर दिया जाएगा। अब नोटिफिकेशन नया आयोग के गठन के बाद ही घोषित किया जाएगा इसी बार UPTET 2024 का आयोजन नए आयोग के द्वारा किया जाएगा। Prathmik Shikshak Bharti के विज्ञापन को भी नए आयोग के बनते ही देखा जा सकता है। लाखों उम्मीदवार जो डिलीट और बीटीसी कर चुके हैं। इस बार यूपीटेट एग्जाम में सम्मिलित हो सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post