SSC GD Admit Card Status Out 2024 : एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड हुआ जारी, एक क्लिक में होगा डाउनलोड

SSC GD Admit Card Status Out 2024 : एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड हुआ जारी, एक क्लिक में होगा डाउनलोड

SSC GD Admit Card Status 2024 : कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से आयोजित कराई जाने वाली जीडी की भर्ती के एडमिट कार्ड का इंतजार करने सभी उम्मीदवारों के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। हाल ही में कर्मचारी चयन आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर एक नोटिस जारी की गई है। जारी नोटिस के माध्यम से यह जानकारी प्राप्त हुई है। कि एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड जारी हो चुका है। जारी एडमिट कार्ड के स्टेटस के माध्यम से उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र का पता लगा सकता है। यदि आप भी अपना एडमिट कार्ड स्टेटस प्राप्त करना चाहते हैं। तो नीचे दी गई जानकारी के मुताबिक का अपना एडमिट कार्ड स्टेटस जान सकते हैं।

SSC GD Admit Card Status जारी

सभी महिला व पुरुष उम्मीदवारों को जानकारी के लिए बता दिया जाए की कर्मचारी चयन आयोग के अंतर्गत आने वाली जीडी की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए हैं। जिसको डाउनलोड करने के लिए आप इनकी अधिकारी को वेबसाइट पर जाकर आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि अभी तक एडमिट कार्ड का स्टेटस ही जारी किया गया है। जिसके माध्यम से आप अपने परीक्षा केंद्र का पता लगा सकते हैं। एवं जारी स्टेटस के मुताबिक आपको यह बता दिया जाए की आपका एडमिट कार्ड किस दिन आ जाएगा। 

SSC GD Admit Card Out Notification 

 एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड जारी करने की तिथि अभी तक पता नहीं थी। मगर एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड स्टेटस जारी कर दिया गया है। जिसके मुताबिक आपको यह बता दिया जाएगा। कि आपका एडमिट कार्ड किस दिन जारी किया जाएगा। अगर आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड 4 दिन पहले जारी कर दिया जाएगा। जिसको डाउनलोड करने के लिए आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर प्राप्त कर सकते हैं। 

How to download SSC GD Admit Card Status : एसएससी जीडी का एडमिट कार्ड स्टेटस कैसे डाउनलोड करें ? 

  • एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने के लिए आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 
  • सर्वप्रथम आपको इनके आधिकारिक वेबसाइट पर अपना रीजन सेलेक्ट करना होगा। कि आप किसी रीजन से आते हैं। 
  • यदि आप उत्तर प्रदेश से आते है। तो आपको सीआर या डब्ल्यूआर की आधिकारिक लिंक पर जाना होगा।
  • जहां पर उम्मीदवार दो तरीके से अपना एडमिट कार्ड स्टेटस प्राप्त कर सकता है।
  • पहले तरीके से उम्मीदवार को अपना एडमिट कार्ड प्राप्त करने के लिए अभ्यर्थी का नाम और डेट ऑफ बर्थ सेलेक्ट करके सीधा डाउनलोड कर सकता है।
  • एवं दूसरे तरीके के माध्यम से उम्मीदवार को अपना रजिस्ट्रेशन आईडी वा रोल नंबर के साथ-साथ उम्मीदवार को अपनी डेट ऑफ बर्थ के साथ एक कैलकुलेशन को करके सबमिट करना होता है।
  • इन दोनों ही तरीकों से उम्मीदवार अपना एडमिट कार्ड स्टेटस प्राप्त कर सकता है। जिसमें उम्मीदवार के परीक्षा केंद्र व एडमिट कार्ड जारी होने की तिथि बताई जाएगी।

SSC GD Admit Card Notice 2024 

सभी उम्मीदवारों के लिए कर्मचारी चयन आयोग की तरफ से एक सूचना आई है। कि जारी एडमिट कार्ड को उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र पर लेकर जाएगा। अन्यथा उसकी परीक्षा केंद्र के अंदर जाने नहीं दिया जाएगा। क्योंकि एडमिट कार्ड में उम्मीदवार का नाम फोटो एवं रूल नंबर के साथ-साथ परीक्षा के अंतर्गत हर एक चीज उपलब्ध होती है। इसलिए परीक्षा केंद्र के अंदर आपको एडमिट कार्ड का ले जाना बहुत ही आवश्यक है। इसके अलावा महिला और पुरुष उम्मीदवारों को यह बताया गया है। कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस अंदर लेकर नहीं जा सकता है। अन्यथा पकड़े जाने पर उम्मीदवार का पेपर भी निरस्त कर दिया जा सकता है। इसके साथ संपूर्ण जानकारी के लिए विज्ञापन को जरूर पढ़ें।

Post a Comment

Previous Post Next Post