UPTET EXAM DATE 2024: यूपीटेट के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू जाने किस दिन होगी परीक्षा

UPTET EXAM DATE 2024: यूपीटेट के लिए आवेदन प्रक्रिया हुई शुरू जाने किस दिन होगी परीक्षा

UPTET EXAM UPDATE 2024 : यूपी टेट से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण जानकारी आपके साथ साझा की जाने वाली है। यदि आप भी टेट 2024 के नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार खत्म हो चुका है आवेदन प्रक्रिया प्रारंभ हो चुकी है। नीचे महत्वपूर्ण लिंक दी गई है जिन अभ्यर्थियों को यूपी टीईटी 2024 के लिए नोटिफिकेशन का इंतजार बना हुआ है। उन अभ्यार्थियों के लिए यह खबर काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। आज के इस लेकर माध्यम से उत्तर प्रदेश टीईटी की पात्रता के लिए आवेदन कब से प्रारंभ होंगे आवेदन कैसे आप कर सकते हैं। पूरी जानकारी आज के इस लेख के माध्यम से नीचे बताई गई है।

UP TET NOTIFICATION 2024 LATEST UPDATE

यूपीटीईटी 2024 की नोटिफिकेशन के संबंध में बात किया जाए। तो उत्तर प्रदेश बेसिक शिक्षा एजुकेशन बोर्ड की तरफ से यह जानकारी देखने को मिल रही है। यूपी टेट में इस संबंध में काफी बड़ा बदलाव देखने को मिला है। टेट में जो भी अभ्यर्थी सम्मिलित होना चाहते हैं। वह इस बड़े बदलाव के साथ एक बार UPTET में सम्मिलित हो सकते हैं। यूपी टेट उत्तीर्ण करने वाले सभी अभ्यर्थी प्राथमिक विद्यालयों में शिक्षक बन सकेंगे हालांकि यूपी टेट को लेकर अभी कोई भी अधिसूचना प्राप्त नहीं हो रही है। लेकिन आपको बता दे की यूपी टीईटी की जो अधिसूचना है। वह नए आयोग के माध्यम से मार्च में जारी की जाने वाली है। हालांकि जानकारी निकाल कर आ रही है कि इसके अलावा टीईटी के प्रमाण पत्र की पहले वैधता 5 वर्ष थी लेकिन अब इसके प्रमाण पत्र की वैधता आजीवन कर दी गई है। यानी एक बार यदि आपने यूपी टीईटी उतरन कर ली तो आपको कभी भी वापस यूपी टीईटी नहीं देना पड़ेगा।

यूपी टेट का नोटिफिकेशन इस माह में होगा जारी ( UPTET Notification 2024 Latest News ) 

UPTET 2024 के नोटिफिकेशन की डेट की बात कर ली जाए। तो आप सभी की जानकारी के लिए बता दें कि यूपी टेट 2024 का नोटिफिकेशन मार्च माह में जारी कर दिया जाएगा। अगर आप भी टेट 2024 का नोटिफिकेशन का इंतजार कर रहे हैं। तो आपका इंतजार मार्च महीने में समाप्त हो जाएगा उसी के साथ कई बदलाव भी यूपी टेट के लिए देखने को मिलेंगे। क्योंकि नए आयोग के माध्यम से UPTET का नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। और आप सभी अभ्यर्थियों का लंबा इंतजार इसी के साथ समाप्त हो जाएगा। और यूपी टेट के तुरंत बाद ही यूपी सुपर टेट के लिए भी आवेदन शुरू हो जाएंगे।

Post a Comment

Previous Post Next Post