UPPSC RO ARO Latest News : यूपी आरो एआरो परीक्षा को लेकर सीएम योगी ने किया दो बड़े ऐलान

UPPSC RO ARO Latest News : यूपी आरो एआरो परीक्षा को लेकर सीएम योगी ने किया दो बड़े ऐलान

UPPSC RO ARO Latest News: उत्तर प्रदेश में पेपर लिखकर चलते यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती के परीक्षा को रद्द कर दिया गया है। हालांकि समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती पेपर लीक पर सीएम योगी आदित्यनाथ की तरफ से भी काफी बड़ा फैसला देखने को मिला है। हालांकि योगी आदित्यनाथ की तरफ से दो काफी बड़े अहम फैसले देखने को मिले हैं। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से आरओ एआरओ की प्रारंभिक परीक्षा 2023 पेपर लीक से जुड़े काफी शिकायत देखने को मिल रहे हैं। जिसकी जांच को शासन स्तर से किया जा रहा है हालांकि यूपी सरकार के कार्मिक विभाग ने यह नोटिस जारी करते हुए सूचना जारी की है। कि दूसरे फैसले के तहत विभाग की तरफ से यह बताया गया है। कि अभ्यर्थी परीक्षा से जुड़ी किसी भी तरह की शिकायत या सबूत विभाग को देना चाहे तो वह इसके आधिकारिक ईमेल secyappoint@nic.in में 27 फरवरी से पहले साक्षी को भेज सकते हैं। यानी समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक से जुड़े सबूत को इसकी आधिकारिक मेल पर भेज सकते हैं।

UPPSC RO ARO CANCEL NEWS UPDATE TODAY 

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग की तरफ से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती परीक्षा की जांच अभी जारी है। लेकिन विभाग की तरफ से जो नोटिस देखने को मिल रही है। उसमें उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के द्वारा 11 फरवरी को आयोजित की गई समीक्षा अधिकारी और सहायक समीक्षा अधिकारी परीक्षा 2023 के संबंध में शासन संज्ञान के लिए तथ्यों की शिकायत की जानकारी जताने की कोशिश कर रही है। हालांकि शासन की तरफ से काफी बड़ा फैसला लिया गया है। उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग के समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी पेपर लीक का आरोप लगाते हुए प्रतियोगी छात्रों का प्रश्न कई दिनों से लगातार जारी है। पेपर लीक विवाद के चलते लगातार यह मामला दिन प्रतिदिन टलने का नाम नहीं ले रहा है। हालांकि प्रतियोगी छात्रों ने यह भी बताया है। कि शासन स्तर से इस संबंध में जल निर्णय लिया जाए जिस प्रकार से पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को निरस्त कर दिया गया है। उसी प्रकार से इस पर भी कोई ना कोई बड़ा फैसला लिया जाए।

यूपीपीएससी आरो एआरओ से जुड़ी बड़ी खबर : UPPSC RO ARO LATEST NEWS TODAY 

आपको बता दे की मध्य प्रदेश लोक सेवा आयोग के माध्यम से समीक्षा अधिकारी तथा सहायक समीक्षा अधिकारी भर्ती पेपर लिखकर मामले में लगातार नक्सली पकड़े जा रहे हैं। हालांकि आक्रोश अभ्यर्थियों की तरफ से आयोग के सभी अधिकारियों के गेट बंद कर अध्यक्ष संजय श्री नेत्र समेत आयोग के सदस्य और सभी अधिकारी तथा कर्मचारियों को यहां पर बंधक बनाने पर मजबूर कर दिया गया था । अभ्यर्थियों की यह मांग है। कि इस परीक्षा को रद्द कर दिया जाए और पुणे से परीक्षा कराई जाए। वहीं पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर ट्वीट करते हुए प्रतियोगी छात्रों के आंदोलन का समर्थन किया है। हालांकि आप सभी की जानकारी के लिए बता दे की बहुत ही जल्द शासन स्तर से और लोक सेवा आयोग के माध्यम से परीक्षा निरस्त को लेकर काफी बड़ा फैसला देखने को मिल जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post