SACHIVALAY SAHAYAK BHARTI 2024 : 50 हजार से अधिक पदों पर आवेदन तिथि शुरु, जानें पूरी प्रक्रिया

SACHIVALAY SAHAYAK BHARTI 2024 : 50 हजार से अधिक पदों पर आवेदन तिथि शुरु, जानें पूरी प्रक्रिया 


SACHIVALAY SAHAYAK BHARTI 2024 : सचिवालय सहायक भर्ती का इंतजार कर रहे हैं। सभी महिलाओं पुरुष अभ्यर्थियों का इंतजार अब खत्म हो चुका है। क्योंकि सचिवालय सहायक विभाग की तरफ से भर्ती की बहुत बड़ी खुशखबरी सुनने को मिली है। कहां जा रहा है। कि आप सभी जितने भी उम्मीदवार इस भर्ती का काफी लंबे समय से इंतजार कर रहे थे। अब उन सभी को इस भर्ती के लिए इंतजार नहीं करना पड़ेगा। और इसकी भर्ती की अधिसूचना जारी कर दी जाएगी। और आप सभी उनकी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन भी कर पाएंगे। आवेदन करने के लिए बिस्तर में जानकारी प्राप्त करने के लिए लिखी गई इस लेख को ध्यानपूर्वक पढ़ें।


SACHIVALAY SAHAYAK BHARTI 2024 LATEST UPDATE


सचिवालय की सहायक भर्ती को लेकर बहुत बड़ी खबर जारी कर दी गई है। हाल ही में बताया गया है। कि 50000 से अधिक पदों की भर्ती सूचना जल्द ही जारी करने वाली है। तो ऐसे में जितने भी उम्मीदवार काफी लंबे समय से इसकी भर्ती का इंतजार कर रहे थे। उन सभी का इंतजार अब खत्म हो चुका है। सचिवालय की सहायक भर्ती के साथ साथ निदेशालय, समाज कल्याण, अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, वित्त विभाग, परिवहन विभाग, निदेशालय, नियोजन एवं स्वास्थ्य विभाग, मंत्रिमंडल सचिवालय सहायक विभाग के जैसे अन्य सभी पदों की भारती के सूचना जल्दी जारी की जाने वाली है। 


SACHIVALAY SAHAYAK BHARTI 2024 AGE LIMIT : आयु सीमा


आप सभी को बता दें कि सचिवालय सहायक भर्ती में आवेदन करने के लिए आयु सीमा अभी तक यह निश्चित नहीं की गई है। कि कितने से कितने के बीच की आयु सीमा मांगी जाएगी। हालांकि आपको यह जानकारी के लिए बता दें कि पिछली बार सचिवालय की सहायक भर्ती में जितनी आयु सीमा निर्धारित की गई थी। एवं जितनी आयु में अत्यधिक छूट निर्धारित की गई थी। उतनी ही आयु सीमा इस बार 2024 वर्ष की भर्ती में आयु सीमा मांगी जाएगी। आयु सीमा में किसी भी प्रकार का बदलाव देखने को नहीं मिलेगा।


SACHIVALAY SAHAYAK BHARTI 2024 EDUCATION QUALIFICATION : शैक्षिक योग्यता


सचिवालय सहायक भर्ती में सभी महिलाओं पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन करने के लिए शैक्षिक योग्यता की बात करें तो जितने भी उम्मीदवार 10वीं एवं 12वीं कक्षा किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से उत्तीर्ण किए हैं। वह सभी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। विभाग के द्वारा मांगी गई शैक्षिक योग्यता को पूर्ण करने वाले उम्मीदवार ही इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज कर पाएंगे। इसके अलावा कोई उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन दर्ज नहीं कर सकता है।


SACHIVALAY SAHAYAK BHARTI 2024 APPLICATION PROCESS : आवेदन प्रक्रिया 


• जारी इस भर्ती में आवेदन करने के लिए सर्वप्रथम आपको इनके द्वारा जारी विज्ञापन को अवलोकन करना होगा। एवं उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा। 

• उसके बाद आपको अपना रजिस्ट्रेशन कंप्लीट करना होगा।

• इसके पश्चात ही आपको आवेदन फार्म पर उम्मीदवार की संपूर्ण जानकारी दर्ज करके साथ में सभी जरूरी दस्तावेज को अपलोड कर देना है। 

• अंतिम में आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है। 

• सबमिट होने के बाद आपको फाइनल प्रिंट प्रिंटआउट कर कर अभी प्रक्रिया के लिए रख लेना है। 

 


Post a Comment

Previous Post Next Post