UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Recruitment 2024 : 1002 पदों पर आवेदन शुरू, जानें संपूर्ण जानकारी

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Recruitment 2024 : 1002 पदों पर आवेदन शुरू, जानें संपूर्ण जानकारी 

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Recruitment 2024 : जीतने भी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग फार्मास्यूटिकल आयुर्वेदिक की भर्ती का इंतजार कर रहे थे।उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। हाल ही में विभाग की तरफ से 1002 पदों पर भर्ती का विज्ञापन जारी किया है। जितने भी इच्छा को उम्मीदवार इस भर्ती पर अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी को बता दें कि उनकी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन दर्ज किया जा सकता है। इसी के साथ जितने भी उम्मीदवार आवेदन से जुड़ी सभी जानकारी को प्राप्त करना चाहते हैं। इन सभी को नीचे दी हुई जानकारी के माध्यम से आवेदन लिंक प्राप्त हो सकती है। 

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Notification 2024

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की तरफ से 1002 पदों पर भर्ती का आवेदन शुरू किया गया है। इसके आवेदन की लिंक 12 फरवरी 2024 को सक्रिय कर दिया जाएगा। इसके आवेदन की लास्ट तिथि 3 मार्च 2024 तक है। इसी में आपको बता दे कि जितने भी उम्मीदवार अपने आवेदन फार्म में कुछ त्रुटि कर देते हैं। उनको सुधार करने के लिए विभाग ने 13 मार्च 2024 तक का समय दिया है।

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Education Qualification : शैक्षणिक योग्यता

यूपीएसएसएससी फार्मास्यूटिकल आयुर्वेदिक की भर्ती में आवेदन करने के लिए शैक्षणिक योग्यता की बात की जाए। तो विज्ञान और गणित दोनों ही विषय के माध्यम से 12वीं पास होना चाहिए। या फिर फार्मास्यूटिकल आयुर्वेदिक में डिप्लोमा के डिग्री प्राप्त होनी चाहिए। इसके अलावा यदि आपको अधिक जानकारी चाहिए। तो आप उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के द्वारा जारी किए गए विज्ञापन को पढ़ सकते हैं।

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Age Limit : आयु सीमा

आवेदन करने के लिए आयु सीमा की बात की जाए तो सभी उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष होनी चाहिए। अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष के बीच की होनी चाहिए। इसके अलावा यदि किसी उम्मीदवार को आयु में अधिक छूट चाहिए। तो उसके मापदंड के हिसाब से आयु में अधिक छूट दी जाएगी। 

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Apply Date 2024

उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में आवेदन करने के लिए 12 फरवरी 2024 को आवेदन लिंक जनरेट कर दिया जाएगा। जिसके माध्यम से आप अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। और इसके आवेदन की अंतिम तिथि की बात करें तो 3 मार्च 2024 तक आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Application Fee

आवेदन करने के लिए सभी महिला का पुरुष उम्मीदवारों को चाहे वह जिस भी वर्ग के उम्मीदवार हैं। उन सभी को ₹25 का भुगतान करना पड़ेगा जो की किसी भी पेमेंट एप व नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान किया जा सकता है।

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Post Wise Vacancy 

  • General - 448
  • EWS - 100
  • OBC - 126
  • SC - 291
  • ST - 37
  • Total - 1002  

UPSSSC Pharmaceutical Ayurvedic Application Process

जितनी भी उम्मीदवार उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग में अपना ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं। उन सभी के लिए नीचे हमने संपूर्ण जानकारी दे दिया है। जिसको पढ़कर वह अपना ऑनलाइन आवेदन खुद से कर सकते हैं।

  • सर्वप्रथम आपको जारी विज्ञापन को ध्यान से अवलोकन करना है।
  • इसके बाद आपको उनकी आधिकारिक वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाना है।
  • जहां पर आपको अपने मोबाइल नंबर व ओटीपी के माध्यम से अपना रजिस्ट्रेशन करना है।
  • इसके बाद आपको रजिस्ट्रेशन नंबर के माध्यम से अपना ऑनलाइन आवेदन शुरू करना है।
  • आवेदन फार्म में पूछी गई उम्मीदवार की संपूर्ण जानकारी दर्ज करना है।
  • इसके बाद आपको पेमेंट किसी भी पेमेंट ऐप व नेट बैंकिंग के माध्यम से भुगतान करना है। 
  • ऊपर दी गई जानकारी को पढ़कर आप खुद से अपना ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

Post a Comment

Previous Post Next Post