UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024 : यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि जारी,इस दिन होगी परीक्षा

UPSESSB TGT PGT EXAM DATE 2024 : यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा तिथि जारी,इस दिन होगी परीक्षा

UPSESSB TGT PGT 2024 : अप टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथि को लेकर काफी अभ्यर्थी परेशान नजर आ रहे हैं। लेकिन अभ्यर्थियों की यह परेशानी अब खत्म हो चुकी है। अभ्यर्थियों को परेशान होने की जरूरत नहीं है अभ्यर्थियों की परेशानी बहुत ही जल्द किसी भी क्षण दूर की जा सकती है। क्योंकि माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन आयोग के माध्यम से काफी बड़ी खुशखबरी देखने को मिली है। काफी समय से टीजीटी और पीजीटी एग्जाम की डेट अटकी हुई है। लेकिन एग्जाम तिथि को अभी तक जारी नहीं किया है। परंतु अभ्यर्थियों का इंतजार लगातार बना हुआ है। लेकिन अभ्यर्थियों के लिए क्या काफी बड़ी खबर होने वाली है, क्योंकि यूपी टीजीटी और पीजीटी परीक्षा को लेकर यहां पर समस्त अभ्यर्थियों के लिए काफी महत्वपूर्ण ख़बर बताई जाने वाली है।

यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम शेड्यूल जारी होने पर आज की बड़ी खबर : UP TGT PGT EXAM DATE LATEST NEWS TODAY

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा शेड्यूल को लेकर आज काफी बड़ा अपडेट देखने को मिला है। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा सेवा चयन बोर्ड को बदलकर नया शिक्षा सेवा चयन आयोग बना दिया गया है। लेकिन नए शिक्षा सेवा चयन आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति अभी तक नहीं हो पाई है। सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति अब किसी भी क्षण की जा सकती है। क्योंकि सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति की सारी प्रक्रिया को पूरा किया जा चुका है। और अब सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति जैसे ही होती है। उसके बाद नए आयोग के माध्यम से पहली बैठक में ही टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथि की घोषणा कर दी जाएगी परंतु अभी तक यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम डेट जारी नहीं हो पाई है। और नए आयोग के सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति किसी भी क्षण हो सकती है। यहां पर एक चीज या क्लियर कर देते हैं। की नई आयोग में पहले सदस्य और अध्यक्ष की नियुक्ति की जाएगी उसके बाद ही टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथि जारी की जाएगी।

टीजीटी पीजीटी एग्जाम तिथि को लेकर बड़ी खबर( UPSESSB TGT PGT EXAM TODAY NEWS )

यूपी टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथि को लेकर काफी बड़ी खबर आ चुकी है। और आप सभी को बता दे की टीजीटी पीजीटी की एग्जाम को मार्च महीने में आयोजित किया जा सकता है। और लाखों अभ्यर्थियों का इंतजार इसी के साथ समाप्त होता हुआ दिखेगा यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा तिथियां से जुड़ी काफी महत्वपूर्ण अपडेट आप सभी को बताई जाने वाली है। टीजीटी और पीजीटी परीक्षा को लेकर अभी कोई भी अधिकारी घोषणा नहीं की गई है। लेकिन संभावना यह दिख रही है। कि मार्च में टीजीटी और पीजीटी परीक्षा की तिथि को घोषित कर दिया जाएगा और परीक्षाओं को आयोजित भी किया जाएगा।

यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा के लिए अभ्यर्थी कर रहे इंतजार ( UP TGT PGT EXAM TODAY NEWS ) 

आपको बता दे की यूपी टीजीटी पीजीटी परीक्षा के लिए लाखों अभ्यर्थी इंतजार कर रहे हैं। और 13 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने इस बार टीजीटी और पीजीटी परीक्षा के लिए अपना आवेदन किया था। और इन अभ्यर्थियों को टीजीटी और पीजीटी एग्जाम तिथियां का बेसब्री से इंतजार बना हुआ है। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि इन सभी अभ्यर्थियों का यह लंबा इंतजार जल्द ही समाप्त हो जाएगा। यूपी टीजीटी पीजीटी एग्जाम से जुड़ी लगातार अपडेट आपको इस लेकर माध्यम से बताई जा रही है। नए आयोग के बनते ही परीक्षा को शुरू कर दिया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post