RAILWAY GROUP D VECANCY 2024 : रेलवे ग्रुप डी की तरफ से 103769 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी जारी

RAILWAY GROUP D VECANCY 2024 : रेलवे ग्रुप डी की तरफ से 103769 पदों पर भर्ती के लिए वैकेंसी जारी

Railway group D vacancy : रेलवे में भर्ती की चाह रखने वाले सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी अपडेट देखने को मिल रही है। यदि आप भी रेलवे ग्रुप डी वैकेंसी में आवेदन करना चाहते हैं। तो या खबर आपके लिए काफी महत्वपूर्ण होने वाली है। आवेदन कब से शुरू की जाएंगे और कितने पदों पर भर्ती जारी की गई है इसकी पूरी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपके साथ नीचे साझा की गई है। और इसके ऑफिशल नोटिफिकेशन को भी नीचे दिया गया है।

Group D vecancy 2024 latest update

आपको बताने की रेलवे की तरफ से सभी अभ्यर्थियों के लिए काफी बड़ी खबर देखने को मिल रही है क्योंकि रेलवे ने अपने खाली पदों को भरने के लिए रेलवे ग्रुप डी की 103769 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है यदि आप भी इस भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो नीचे इसकी पूरी जानकारी दी गई है जिसे फॉलो करके आप अपना आवेदन कर सकते हैं। तथा इसके पदों की संख्या को विस्तार पूर्वक नीचे दिया गया है।

Assistant TL & AC (Workshop) - 1823

Assistant TRD-3014

Assistant Works-4109

Assistant Works (Workshop) -403

Hospital Assistant - 1302

Track Maintainer-40721

Assistant Workshop-11268

Assistant Bridge - 913

Assistant C and W-7284

Assistant Depot (Stores) - 1694

Assistant Loco Shed (Diesel) - 2204

Assistant Loco Shed (Electrical)-1098

Assistant Operation (Electrical) -788

Assistant Postman-14870

Assistant Signal and Telecom-5488

Assistant Track Machine - 3157 

Assistant TL & AC-3633

रेलवे ग्रुप शैक्षणिक योग्यता : RAILWAY GROUP D EDUCATION QUALIFICATION 

यदि आप भी रेलवे ग्रुप डी भर्ती में आवेदन करना चाहते हैं तो यह आपके लिए काफी बड़ा और सुनहरा अवसर होने वाला है क्योंकि रेलवे ग्रुप डी की तरफ से इस भर्ती में आवेदन के लिए कक्षा दसवीं उत्तीर्ण की मांगा है। वहीं पर अभ्यर्थी को आईटीआई उत्तीर्ण होना चाहिए यदि आपकी शैक्षणिक योग्यता इससे ऊपर है। तो आप इसके विभिन्न पदों के लिए अपना आवेदन दर्ज कर सकते हैं।

रेलवे ग्रुप डी वैकेंसी की आयु सीमा : GROUP D VECANCY AGE LIMIT 

हालांकि बात करनी जाए रेलवे की तरफ से इस भर्ती में आवेदन करने के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 17 वर्ष होनी चाहिए वहीं पर भर्ती में आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु 33 वर्ष रखी गई है यदि अभ्यर्थी इस आय सीमा के अंदर आता है तो वह अपना आवेदन अवश्य दर्ज करा ले।

ग्रुप डी भर्ती की आवेदन शुल्क: Application Fees For Railway Group D Vacancy

बात कर लिया जाए ग्रुप डी भर्ती के आवेदन शुल्क की तो इस भर्ती में आवेदन के लिए आवेदन के एससी एसटी उम्मीदवारों के लिए 250 रुपए आवेदन शुल्क रखा गया है। वहीं पर बात करें अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क की तो अन्य वर्ग के उम्मीदवारों के लिए ₹500 आवेदन शुल्क रखी गई है।

रेलवे ग्रुप डी वैकेंसी कब होगी जारी : railway group D vecancy out date

बात कर लिया जाए रेलवे ग्रुप डी भर्ती के रिलीज डेट की तो रेलवे ग्रुप डी भर्ती को फरवरी माह के अंत तक जारी किया जा सकता है। क्योंकि नोटिफिकेशन में अभी तक पूरी तरह से आवेदन डेट को जारी नहीं किया गया है। इसकी पूरी जानकारी आती है आपके साथ साझा की जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post