CBI apprentice job recruitment 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से निकाली गई 3000 पदों पर भर्ती।

CBI apprentice job recruitment 2024: सेंट्रल बैंक ऑफ़ इंडिया की तरफ से निकाली गई 3000 पदों पर भर्ती।


दोस्तों सेंट्रल बैंक आफ इंडिया यानी सीबीआई की तरफ से 3000 पदों पर भर्ती निकाली गई है। दोस्तों जो भी उम्मीदवार इच्छुक एवं योग्य है वह सीबीआई की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के अपना आवेदन कर सकते हैं। दोस्तों इस वैकेंसी के बारे में अधिक जानने के लिए नीचे के लिए को विस्तार पूरक आप पढ़ सकते है। तथा इस भर्ती में आवेदन करने के लिए नीचे दिए गए कुछ छोटे-छोटे स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना आवेदन भी कर सकते हैं।


Last Date Of CBI Apprentice vancancy 2024


Bank jobs 2024: दोस्तों सेंट्रल बैंक आफ इंडिया यानी सीबीआई ने देश के युवाओं के लिए एक बहुत ही बड़ा एवं सुनहरा अवसर लेकर आया है। दोस्तों अप्रेंटिस के 3000 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिसकी आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है। दोस्तों आपको बता दे कि जो अभी इच्छुक उम्मीदवार है।वह इसका आवेदन दिनांक 4 मार्च 2024 तक कर सकते हैं। दोस्तों आपको बता दे कि पिछले साल सेंट्रल बैंक आफ इंडिया यानी सीबीआई ने 5000 पदों पर अप्रेंटिस की भर्ती निकाली थी। वहीं अगर देखा जाए तो इस बार सबसे अधिक वैकेंसी महाराष्ट्र रिजन में है, वहीं अगर बात करें इसके खाली पदों की संख्या के बारे में तो खाली पदों की संख्या 320 है। भाई साथ ही साथ आपको बता दे कि इसकी वैकेंसी में दूसरे नंबर पर उत्तर प्रदेश है जिसकी वैकेंसी 305 है और वहीं तीसरे नंबर पर मध्य प्रदेश है जिसकी वैकेंसी 300 निकाली गई है।


Eligibility Of Central Bank Of India in 2024


दोस्तों अगर बात करें सीबीआई अप्रेंटिस में आवेदन करने के लिए योग्यता के बारे में तो आवेदन करने के लिए अभ्यर्थियों का किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्था से ग्रेजुएट पास होना अति आवश्यक है। दोस्तों हम आपको बता दे कि उन अभ्यार्थियों के पास दिनांक 31 मार्च 2020 के बाद का ग्रेजुएशन पासिंग सर्टिफिकेट होना जरूरी है। वहीं अगर बात करें कैंडीडेट्स की जन्म तिथि के बारे में तो कैंडीडेट्स की जन्म तिथि दिनांक 1 अप्रैल 1996 से लेकर के दिनांक 31 मार्च 2004 के बीच में होना चाहिए। जिसमें साफ-साफ देखा जा रहा है कि इसके बीच का अंतराल मात्र 8 सालों का है। जिसमें 20 साल से लेकर के 28 साल तक के उम्मीदवार इसका आवेदन कर सकते हैं।


Salary Of CBI Apprentice vancancy 2024


दोस्तों अगर बात करें हम इसके चयन प्रक्रिया और वेतन के बारे में तो दोस्तों कैंडीडेट्स कच्चा या ऑनलाइन लिखित परीक्षा के माध्यम से होगा। वही उम्मीदवारों को लोकल भाषा की जानकारी भी होना अति आवश्यक है। वही दोस्तों अगर बात करें इसकी सैलरी के बारे में तो चयनित का कैंडिडेट को ₹15000 इस स्टाइपेंड मिलेगा। दोस्तों भर्ती से जुड़ी अन्य जानकारी के लिए इसकी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर के आप इसके आधिकारिक नोटिफिकेशन को देखने की सलाह दी जाती है।


How to apply CBI Apprentice vancancy in 2024:in hindi


  • दोस्तों अगर बात करें की सीबीआई अप्रेंटिस का आवेदन कैसे करना है तो नीचे दिए गए छोटे-छोटे स्टेप्स को फॉलो करके आप अपना आवेदन बड़े आसानी से कर सकते हैं।
  • दोस्तों सर्वप्रथम आपको सेंट्रल बैंक आफ इंडिया यानी सीबीआई के आधिकारिक वेबसाइट centralbankofindia.co.in पर जाना होगा।
  • अब जैसे ही आप इसके लिंक पर क्लिक करेंगे आप इसके होम पेज पर आ जाएंगे।
  • अब होम पेज पर आने के बाद आपको सेंट्रल बैंक आफ इंडिया यानी सीबीआई अप्रेंटिस पद के लिए आवेदन लिंक पर क्लिक करना होगा।
  • इसके बाद आप इसके एक नए पेज पर आ जाएंगे जहां पर आपको अपना रजिस्ट्रेशन नंबर तथा यूजर आईडी पासवर्ड डाल करके लोगों कर लेना है और अपना फॉर्म भर लेना है।

Post a Comment

Previous Post Next Post