UP TET News : टीईटी 2019 व 2021 के अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत

UP TET News : टीईटी 2019 व 2021 के अभ्यर्थियों को मिली बड़ी राहत

UP TET News Update 2024: 

उत्तर प्रदेश टीईटी 2019 व 2021 के क्वेश्चन पेपर को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। टीईटी 2019 और 2021 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए यह अपडेट जानना बहुत जरूरी है। टीईटी परीक्षा के दो प्रश्न गलत होने पर अभ्यर्थियों ने कोर्ट पर सैकड़ों याचिकाएं भेजी। टीईटी मामला कोर्ट में जाने के बाद इस पर लगातार कोई ना कोई अपडेट निकलती रही है। अभी हाल ही में इस केस को लेकर कोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है। कोर्ट की तरफ से इस केस को लेकर क्या फैसला आया है। सारी जानकारी इस पोस्ट के माध्यम से आपके साथ साझा किया है।

UP TET Court Judgement 2024

टीईटी 2019 व 2021 की परीक्षा देने वाले अभ्यर्थियों के लिए बड़ी खुशखबरी, क्वेश्चन पेपर के दो प्रश्न गलत होने पर अभ्यर्थियों ने कोर्ट पर सैकड़ो याचिका दर्ज की। इस मामले की सुनवाई काफी दिनों से चल रही थी। जिसमें का आज फाइनल फैसला कोर्ट की तरफ से सुना दिया गया है। कोर्ट के माननीय न्यायाधीश ने कहा है कि दो प्रश्न गलत होने पर सभी अभ्यर्थियों को उन दो क्वेश्चनों के मार्क्स दिए जाएंगे। 2019 के क्वेश्चन पेपर पर जो प्रश्न गलत दिए गए थे। वही प्रश्न 2021 के क्वेश्चन पेपर में भी दिए गए थे। इसलिए 2019 और 2021 दोनों क्वेश्चन पेपर पर दो प्रश्न गलत है जिसमें अभ्यर्थियों को इन दो प्रश्नों के पूरे नंबर दिए जाएंगे।

TET Latest Update in Hindi 

टीईटी के इस फैसले के बाद अभ्यर्थियों को बड़ी राहत मिली है। जिन प्रश्नों की गलती दोबारा से 2021 की परीक्षा में देखने को मिली है। इस गलती को लेकर सरकार ने अपनी स्वीकृति जताई है। 2019 की परीक्षा में जो गलत प्रश्न क्रमांक नंबर 16 व 131 नंबर पर थे। वही एग्जैक्ट प्रश्न 2021 के क्वेश्चन पेपर पर क्रमांक 8 व 141 नंबर पर देखने को मिले हैं। कोर्ट ने दोनों प्रश्नों पर ग्रेस मार्क्स देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा कोर्ट ने यह आदेश दिया है, कि इस परीक्षा के दो गलत प्रश्नों के नंबर को जोड़ के दोबारा से इसका परिणाम जारी किया जाएगा।

UP TET Notification 2024

सुप्रीम कोर्ट ने टीईटी चयन आयोग को निर्देश दिया है, कि जल्द से जल्द TET के गलत प्रश्नों के एक एक नंबर दिए जाएंगे। इसके बाद दोबारा से इसका रिजल्ट जारी किया जाएगा। इसके लिए अभ्यार्थियों को किसी भी प्रकार की कोई भी प्रक्रिया कंप्लीट करने की जरूरत नहीं है। यह चयन आयोग का काम है। वह जल्द से जल्द सभी अभ्यर्थियों के रिजल्ट को बनाकर अपने ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी कर देगी। जैसे ही टीईटी का दोबारा रिजल्ट जारी किया जाएगा। उसी समय हमारी इस वेबसाइट के माध्यम से आपको सारी जानकारी दे दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post