BPSSC Sub Inspector Admit Card 2024 : बिहार पुलिस दरोगा का एडमिट कार्ड जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड

BPSSC Sub Inspector Admit Card 2024 : बिहार पुलिस दरोगा का एडमिट कार्ड जारी, एक क्लिक में करें डाउनलोड

BPSSC Sub Inspector Admit Card 2024 : जितने भी उम्मीदवार बिहार पुलिस दरोगा के एडमिट का इंतजार कर रहे थे। उन सभी के लिए बहुत ही बड़ी खुशखबरी आ चुकी है। क्योंकि बिहार चयन आयोग की तरफ से सब इंस्पेक्टर का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जितने भी टायर 2 के उम्मीदवार एडमिट कार्ड प्राप्त करना चाहते हैं। उन सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की टायर 1 के सभी चयनित उम्मीदवार कैसे टायर 2 का एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। एडमिट कार्ड को डाउनलोड करने की प्रक्रिया हमने बता रखी है। जिसके माध्यम से आप अपना एडमिट कार्ड प्राप्त करके परीक्षा केंद्र का पता लगा सकते हैं।

BPSSC Sub Inspector Admit Card Out

 बिहार चयन आयोग की तरफ से जितने भी उम्मीदवार सब इंस्पेक्टर के द्वारा जारी भर्ती में आवेदन करके पहली परीक्षा को क्वालीफाई किए हैं। उन सभी के लिए दूसरी परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है। जिसको डाउनलोड करके सभी उम्मीदवार अपने परीक्षा केंद्र का पता लगा सकते हैं। और टायर 2 की परीक्षा में शामिल हो सकते हैं। ऐसे में यदि आप भी अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहते हैं। तो आप नीचे दी गई लिंक के माध्यम से डाउनलोड कर सकते हैं। जिसकी प्रक्रिया हमने नीचे संपूर्ण तरीके से बात रखी है।

TRE 2 ADMIT CARD  – DOWNLOAD NOW

How To Download BPSSC Admit Card : बिहार दरोगा का एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें ?

यदि कोई उम्मीदवार बिहार दरोगा के टायर 2 का एडमिट कार्ड डाउनलोड करना चाहता है। तो सर्वप्रथम उसको उनकी आधिकारिक वेबसाइट bpssc.com पर जाना होगा। 

  • उसके बाद उम्मीदवार को बिहार दरोगा टायर 2 के एडमिट कार्ड डाउनलोड पर क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने एडमिट कार्ड का पृष्ठ खुलकर आएगा।
  • जहां पर उम्मीदवार से रजिस्ट्रेशन आईडी व मोबाइल नंबर मांगा जाएगा।
  • जिसके साथ उम्मीदवार की जन्मतिथि और कैप्चा को भरना होगा।
  • आखिर में आपको सबमिट पर क्लिक कर देना है।
  • सबमिट पर क्लिक करते ही आपका एडमिट कार्ड डाउनलोड होकर आ जाएगा। जिसे आप प्रिंट आउट कर कर अपने परीक्षा केंद्र पर लेकर जा सकते हैं।

परीक्षा के लिए जरूरी सूचना – सभी उम्मीदवारों की जानकारी के लिए बता दिया जाए कि विभाग की तरफ से सूचना मिली है। कि कोई भी उम्मीदवार बिना एडमिट कार्ड के परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं जा सकता है। तो ऐसे में कोई भी उम्मीदवार अपने एडमिट कार्ड को ले जाना ना भूले। अन्यथा आपको परीक्षा केंद्र के अंदर जाने नहीं दिया जाएगा। साथ में उम्मीदवारों के लिए यह बताया गया है। कि कोई भी इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस लेकर परीक्षा केंद्र के अंदर नहीं ले जा सकता है। अन्यथा उसका पेपर भी कैंसिल किया जा सकता है।

BPSSC Sub Inspector Tier II Exam Date 

बिहार पुलिस दरोगा के जारी एडमिट कार्ड के जारी होने के साथ-साथ इसकी परीक्षा की अधिसूचना भी जारी हो चुकी है। 25 फरवरी 2024 को इसके एग्जाम कराए जाएंगे। आप सभी की जानकारी के लिए बता दिया जाए की जितने उम्मीदवार पहले परीक्षा में चयन हुए थे। उन्हें उम्मीदवारों का दूसरी परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी होगा। और वही उम्मीदवार परीक्षा में बैठने की योग्य होंगे।  परीक्षा में सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवार एक दिन पहले से ही अपने केंद्र के आसपास पहुंच जाएं। क्योंकि क्योंकि एडमिट कार्ड में लिखे गए टाइमलाइन के बाद उम्मीदवार को परीक्षा केंद्र के अंदर जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी।

Post a Comment

Previous Post Next Post